MP Election: Amit Shah का विंध्य दौरा! 2023 चुनाव के लिहाज से जानिए बीजेपी के लिए क्यों अहम है ये अंचल
Advertisement

MP Election: Amit Shah का विंध्य दौरा! 2023 चुनाव के लिहाज से जानिए बीजेपी के लिए क्यों अहम है ये अंचल

Amit Shah will visit vindhya: 2023 के विधानसभा के चुनाव की तैयारी के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मध्यप्रदेश के सतना जिले में 24 फरवरी को आएंगे तो चलिए आपको बताते हैं कि विधानसभा के चुनाव के चलते अमित शाह का ये दौरा क्यों महत्वपूर्ण है.

Amit Shah Vindhya Tour

Amit Shah Vindhya Tour: प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और इसी के मद्देनजर राज्य के दोनों प्रमुख पार्टियां अपना पूरा जोर लगा रही है. बता दें कि राजनीति का केंद्र कहे जाने वाले विंध्य की बात करें तो यह अंचल बीजेपी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. इसी क्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, एमपी के दौरे में आएंगे.

दौरा इसलिए है महत्वपूर्ण
चुनावी साल के मद्देनजर बीजेपी विन्ध पर फोकस कर रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 24 फरवरी को एमपी के सतना आएंगे. चुनावी साल में विंध्य को बड़ी सौगातें मिलेंगी. गौरतलब है कि 2018 चुनाव में विन्ध से बीजेपी  सबसे ज्यादा सीटें की आई थी, लेकिन विंध्य से सरकार में मंत्री नहीं होने के चलते कई नेताओं की नाराजगी सामने आ चुकी है.साथ ही बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी लगातार विंध्य प्रदेश की मांग कर रहे हैं.मैहर विधायक कई मौके पर यह आरोप लगा चुके हैं कि संगठन से लेकर विकास कार्यों में विंध्य को बीजेपी सरकार द्वारा अनदेखा किया जाता है.

बीजेपी का फोकस विंध्य के विकास पर
हालांकि, इन आरोपों के सरकार का फोकस विंध्य पर है. मिली जानकारी के अनुसार सतना में मेडिकल कॉलेज के भूमिपूजन में अमित शाह शामिल हो सकते हैं. साथ ही गृह मंत्री अमित शाह जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे. गृह मंत्री अमित शाह का सतना दौरा 24 फरवरी को प्रस्तावित है.

वहीं कल 15 फरवरी यानी कि कल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) और केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Minister Jyotiraditya Scindia) विंध्य क्षेत्र में एयरपोर्ट की भूमि का पूजन करके आधारशिला रखेंगे. इसके अलावा पिछले दिनों सीएम शिवराज सिंह सिंगरौली पहुंचे थे और उन्होंने जिले को कई सौगातें दी थीं. सीएम ने जिले में एक मेडिकल कॉलेज और कई अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास किया था. 

बता दें कि बीजेपी की पूरी कोशिश है कि विंध्य में ज्यादा-ज्यादा विकास कार्यों को करके जिस तरह का प्रदर्शन उनका पूर्व में रहा उसकी तरह का प्रदर्शन 2023 में रहे क्योंकि पिछले कई विधानसभा चुनाव में विंध्य में बीजेपी ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था. यहां तक कि 2018 के चुनाव में जब उसको बहुमत नहीं मिला तब भी विंध्य में उसको बहुत ही शानदार सीटें मिली थीं.

रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी (भोपाल)

Trending news