अधिकारी नहीं बना तो कर्नल की वर्दी पहन शहर में निकला स‍िपाही, पुल‍िस ने पहुंचा द‍िया जेल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1353443

अधिकारी नहीं बना तो कर्नल की वर्दी पहन शहर में निकला स‍िपाही, पुल‍िस ने पहुंचा द‍िया जेल

कर्नल की वर्दी पहनकर स‍िपाही बाजार में रौब झाड़ने पहुंचा तो पुल‍िस की नजर में आ गया. पुल‍िस ने जब पड़ताल की तो वह असम में सेना में स‍िपाही के पद पर था और कर्नल की वर्दी पहने हुए थे. उसके ख‍िलाफ केस दर्ज क‍िया था.  

कर्नल की वर्दी.

सच‍िन गुप्‍ता/छ‍िंदवाड़ा: अध‍िकारी जैसा रौब झाड़ने की चाहत क‍िसी को जेल भी पहुंचा सकती है,  इसकी बानगी मध्‍य प्रदेश के छ‍िंंदवाड़ा में देखने को म‍िली. यहां एक सेना का स‍िपाही छुट्टी पर आया था. अपना रौब झाड़ने के ल‍िए वह अपने इलाके में कर्नल की वर्दी पहनकर घूम रहा था. इतना ही नहीं, उसी गांव के एक शख्‍स को अपना सहयोगी भी बना रखा था.  

छुट्टी पर घर आया था सेना का स‍िपाही  

असम के डि‍ब्रूगढ़  में सिपाही के पद पर पदस्थ उमरेठ थाना क्षेत्र के ग्राम जमुनिया जेठू निवासी युवक छुट्टी पर घर आया है. छिंदवाड़ा कोतवाली पुलिस ने उसे एवं उसके एक अन्य साथी को गिरफ्तार किया है. दोनों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया है. 

बाजार में कर्नल के रूप में घूमकर रौब झाड़ रहा था स‍िपाही 

सेना का कर्नल अपने एक साथी के साथ दोपहिया से बाजार में घूम रहा था. वह जगह-जगह रौब झाड़ रहा था.  मौके पर पहुंचकर पूछताछ करने पर सामने आया कि जमुनिया जेठू निवासी राकेश यादव सेना में सिपाही के पद पर पदस्थ है और वह अशोक स्तम्भधारी कर्नल की वर्दी पहने हुए था. उसी के गांव के विश्वदीप कोलारे को वह सहयोगी के रूप में साथ रखे हुए था. 

बनना चाह‍ता था अध‍िकारी, बना स‍िपाही 
टीआई सुमेर सिंह जगेत ने बताया कि पूछने पर उसने ऐसा करने का कारण बताया कि वह शुरू से रौब वाला पद पाने के लिए प्रयासरत था किन्तु सिर्फ सिपाही की नौकरी ही पा सका. इस कारण से कर्नल की वर्दी पहनकर शहर में घूम रहा था. 

 

हर‍ियाणा में भी सामने आया था वर्दी का रौब 
जनवरी 2022 में हर‍ियाणा के ह‍िसार से एक मामला सामने आया था ज‍िसमें  थाना सिविल लाइन हिसार की पुलिस टीम ने हरियाणा पुलिस की वर्दी पहने एक फर्जी सिपाही बने संद‍िग्‍ध व्यक्ति को काबू किया था. थाना प्रबंधक सिविल लाइन हिसार उप निरीक्षक रमेश कुमार ने बताया था कि पुलिस टीम को गश्त के दौरान सूचना मिली कि मधुबन पार्क के पास एक संधिग्ध लड़का पुलिस की वर्दी पहने हुए है जिसने दीपक के नाम की नेमप्लेट लगाई हुई थी. जब उससे पूछताछ की तो वह पुल‍िस में नहीं न‍िकला. 

स‍िर को धड़ से चाकू से क‍िया अलग, जादू-टोने के शक में की गई हत्‍या

Trending news