Umaria Jila Panchayt Chunav : कांग्रेस प्रत्याशी और कलेक्टर के बीच धक्का-मुक्की, पुलिस ने दर्ज की FIR
Advertisement

Umaria Jila Panchayt Chunav : कांग्रेस प्रत्याशी और कलेक्टर के बीच धक्का-मुक्की, पुलिस ने दर्ज की FIR

Umaria Jila Panchayt Chunav : शुक्रवार, 29 जुलाई 2022 को उमरिया में जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी और कलेक्टर के बीच झूमा-झटकी हो गई. अब इस मामले में कलेक्टर की शिकायत के बाद कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री सिंह के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.

Umaria Jila Panchayt Chunav : कांग्रेस प्रत्याशी और कलेक्टर के बीच धक्का-मुक्की, पुलिस ने दर्ज की FIR

अरुण त्रिपाठी/उमरिया: मध्य प्रदेश में पंचायत चुनावों के दौर में जनपद और जिला पंचायतों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया चल रही है. इस बीच विवाद की कई खबरे भी सामने आ रहे हैं. ऐसी ही एक मामला सामने आया है उमरिया जिले से, जहां कलेक्टर की शिकायत पर कांग्रेस से अध्यक्ष पद की महिला प्रत्याशी सावित्री सिंह के खिलाफ पुलिस ने FIR दर्ज की है.

कलेक्टर की शिकायत के बाद FIR दर्ज
उमरिया जिला पंचायत के अध्यक्ष के चुनाव में टाई वोटिंग के दौरान पर्ची बदलने के आरोप को लेकर कांग्रेस से अध्यक्ष पद की प्रत्याशी और कलेक्टर एवं पीठासीन अधिकारी संजीव श्रीवास्तव से उलझ गईं. इस दौरान काफी झूमा-झटकी और दोनों के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई. इसके बाद शनिवार को कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने घटना की शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज कराई.

पुलिस अधिकारियों ने कहा जांच की बात
कलेक्टर की शिकायत पर पुलिस ने सावित्री सिंह के खिलाफ धारा 353,332,17(1)ग तहत मामला पंजीबद्ध किया है. सावित्री सिंह ने भी कलेक्टर के विरुद्ध प्रताड़ना जानबूझकर चुनाव हरवाने और मारपीट का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है. अब इस मामले में पुलिस आधिकारियों ने जांच की बात कही है.

क्या था मामला
शुक्रवार को जिला पंचायत उमरिया के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का निर्वाचन सम्पन्न हुआ, जिसमें अध्यक्ष का चुनाव भाजपा कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच पांच-पांच मतों से टाई हो गया. इसके बाद पीठासीन अधिकारी कलेक्टर ने लाटरी सिस्टम से वोट कराने का निर्णय लिया और एक किशोर के माध्यम से मटके में दोनों प्रत्याशियों के नाम की पर्ची डालकर निकलवाया गया. इसमें भाजपा प्रत्याशी अनुजा पटेल जीत गईं.

भाजपा प्रत्याशी की जीत के बाद कांग्रेस प्रत्याशी ने कलेक्टर पर पर्ची बदलने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा कि किशोर से पर्ची लेने के बाद कलेक्टर ने पर्ची बदल दी. इसके बाद वो पर्ची छुड़ाने लगीं, जिस पर झुमा-झटकी हुई. कलेक्टर एवं सावित्री सिंह दोनों के हाथ मे खरोंच भी आई है.

Trending news