''राम का नाम, हनुमान का नाम या हिंदू धर्म पर बीजेपी का पेटेंट नहीं'' - उमा भारती
Advertisement

''राम का नाम, हनुमान का नाम या हिंदू धर्म पर बीजेपी का पेटेंट नहीं'' - उमा भारती

मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और मध्यप्रदेश की फायर ब्रांड नेता उमा भारती अक्सर शराब बंदी पर दिए बयान को लेकर चर्चाओं में रहती है. लेकिन अब उनके एक ट्वीट ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. उमा भारती ने कहा कि भगवान राम और हनुमान की भक्ति पर बीजेपी का कॉपीराइट नहीं है.

''राम का नाम, हनुमान का नाम या हिंदू धर्म पर बीजेपी का पेटेंट नहीं'' - उमा भारती

आकाश द्विवेदी/भोपाल: मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और मध्यप्रदेश की फायर ब्रांड नेता उमा भारती अक्सर शराब बंदी पर दिए बयान को लेकर चर्चाओं में रहती है. लेकिन अब उनके एक ट्वीट ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. उमा भारती ने कहा कि भगवान राम और हनुमान की भक्ति पर बीजेपी का कॉपीराइट नहीं है. भगवान राम और हनुमान बीजेपी के कार्यकर्ता नहीं हैं. उनके इस बयान की अब काफी चर्चा हो रही है.

भाजपा का पेटेंट नहीं
मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने ट्विटर पर लिखा राम का नाम, हनुमान का नाम या हिंदू धर्म इन पर भाजपा का पेटेंट नही हैं. कोई भी व्यक्ति इन पर आस्था रखता है या रख सकता है. अंतर इतना है कि इन पर हमारी आस्था राजनीतिक लाभ हानि से परे होती है. आने वाले मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ हो जायेगा.

बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री वृद्धाश्रम में हुए भावुक, बोले- भगवान ऐसी औलाद किसी को न दें

हमारे लिए विनाशकारी साबित होगा
उमा भारती ने कहा कि जब बीजेपी का अस्तित्व नहीं था. जब मुगल शासन था, अंग्रेजों का शासन था, तब भी भगवान राम और हनुमान थे. अगर हम बीजेपी वालों ने ये सोच रखा है कि जब हमने आंखें खोली तब सूरज निकल आए तो फिर ये हमारे लिए विनाशकारी साबित होगा.

शस्त्र को लेकर प्रज्ञा ठाकुर को समर्थन!
वहीं उन्होंने शस्त्र रखने को लेकर प्रज्ञा ठाकुर का बिना नाम लिये कहा कि शस्त्र लाइसेंस सरकारें ही देती है. हिन्दूओं के सभी देवी-देवता भी शस्त्र धारण किए हुए हैं. शस्त्र नही हिंसक भाव बुरा है. शस्त्र धारी व्यक्ति अहिंसक और निःशस्त्र व्यक्ति भी हिंसक हो सकता है.  हमारे मन में क्या है इससे हिंसा अहिंसा तय होती है.

मोदी की मां को दी श्रद्धांजलि
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मां हीराबा के निधन पर उमा भारती ने श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा-  मैं हीरा बा के निधन से मोदी जी का मानसिक कष्ट समझ सकती हूं, उन्हें मां से विकट लगाव था, मां के आशीर्वाद की छत्रछाया में ही उनके जीवन की प्रगति हुई. मैं मोदी जी को बताना चाहती हूं कि देश की करोडों स्त्रियां जिसमें मैं स्वयं भी शामिल हूं, हम सब हीरा बा के जैसा ही ममता का भाव मोदी जी के प्रति रखते हैं. भारत की करोड़ों स्त्रियां हीरा बा बन जाएंगी और मोदी जी को अपने आशीर्वाद की छाया में रखेंगी

Trending news