Nuh violence: मेवात की घटना पर उज्जैन के छात्र ने लिखा दिल से सैल्यूट, पुलिस ने भेजा जेल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1817886

Nuh violence: मेवात की घटना पर उज्जैन के छात्र ने लिखा दिल से सैल्यूट, पुलिस ने भेजा जेल

हरियाणा के मेवात में हुई हिंसा की आंच उज्जैन में भी देखने को मिल रही है. सोशल मीडिया पर इसे लेकर भड़काऊ वीडियो और स्टेटस शेयर किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में एक युवक ने भी स्टेटस शेयर किया था, जिसके बाद युवक पर पुलिस ने एक्शन लिया है.

Nuh violence: मेवात की घटना पर उज्जैन के छात्र ने लिखा दिल से सैल्यूट, पुलिस ने भेजा जेल

उज्जैन:  हरियाणा के मेवात में हुई हिंसा का मामला ठंडा ही पड़ा था कि उज्जैन जिले के महीदपुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत झारड़ा निवासी मुस्लिम युवक ने सोशल मीडिया पर एक भड़काऊ पोस्ट कर दी. पोस्ट को देख पुलिस हरकत में आई और तत्काल युवक को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया व वहां से जेल भिजवाने की कार्रवाई की गई.

दरअसल वीडियो रील बना कर युवक मेवात घटना का समर्थन कर मुसलमानों की तारीफ कर रहा था. जिसे लेकर उसने स्टेटस लगाया था. जब वो स्टेटस वायरल हुआ तो हिंदू संगठन ने आपत्ति दर्ज कराई.

क्या था स्टेटस में...
वायरल रील में वो हरियाणा के मेवात में मुसलमनों को कह रहा था कि तुम्हें दिल से सैल्यूट है, तुमने दोबरा इतिहास रच दिया. कोई अब अंधभक्त किसी मुसलमानों को धमकी नहीं देगा. ये कहते हुए युवक ने स्टेटस में POWER OF MUSLIM भी लिखा था. 

कौन है आरोपी युवक
युवक का नाम यूनुस खान है. जिसकी उम्र 21 वर्षीय है और बीए प्रथम वर्ष का छात्र है. युवक जिले की महीदपुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत झारड़ा में रहता है. 3 दिन पहले युवक ने ये वीडियो बनाया था. जिसे उसके एक परिचित ने स्क्रीन रिकॉर्ड कर वायरल कर दिया. थाना प्रभारी झारड़ा वीरेंद्र वंदेवार ने बताया कि हिन्दू संगठन की शिकायत के बाद आरोपी यूनुस के खिलाफ धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई है.

मेवात में क्या हुआ था
दरअसल जब बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के द्वार ब्रजमंडल नाम की यात्रा को दर्जनों गाड़ियों के साथ मेवात इलाके में निकाला जा रहा था. इस यात्रा पर मुस्लिम समुदाय ने कट्टरपंथियों ने पत्थरों से हमला कर दिया था. जिस वजह से पूरे जिले में हिंसा हुई थी. वहीं पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि अफवाह के फैलाने की वजह से मेवात में हिंसा हुई थी. इसका आरोप मोनू मानेसर पर लगा है.

रिपोर्ट - राहुल सिंह राठौड़

Trending news