उज्जैन में संत सम्मेलन में पहुंचे CM शिवराज, बोले सब बाबा की कृपा!
Advertisement

उज्जैन में संत सम्मेलन में पहुंचे CM शिवराज, बोले सब बाबा की कृपा!

उज्जैन संत सम्मेलन में पहुंचे सीएण शिवराज ने कहा कि बाबा महाकाल की कृपा से महाकाल महालोक का कार्य हो रहा है. हमने कुछ नहीं किया. 

उज्जैन में संत सम्मेलन में पहुंचे CM शिवराज, बोले सब बाबा की कृपा!

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैनः विराज संत सम्मेलन में उज्जैन पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चार धाम मंदिर में आयोजित मंच से साधु संतों के साथ चार धाम संदेश किताब का विमोचन किया. जिसके बाद संबोधन देते हुए कहा कि संतों से ही आशीर्वाद और प्रेरणा मिलती है भाइयों बहनों आप सभी को प्रणाम, सीएम शिवराज ने कहा कि श्री महाकाल महालोक का पहला चरण बना है, दूसरा भी बनने वाला है. यह अवंतिका नगरी तीन लोक से न्यारी है कहते है तेरा तुझको अर्पण क्या लागे मेरा सब बाबा की कृपा है जो कार्य हो रहे हैं हमने कुछ नहीं किया.

शंकराचार्य ने चारों दिशाओं को जोड़ा
संत सम्मेलन के दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि आदिगुरु शंकराचार्य के कारण ये देश बचा और संस्कृति बची है कहते हैं भगवान राम ने उत्तर से दक्षिण भारत को जोड़ा, श्री कृष्ण ने पूर्व से पश्चिम तक जोड़ा. लेकिन आदि गुरु शंकराचार्य ने चारों दिशाओं को जोड़ा. आदिगुरु को जहां गुरु मिले ओम्कारेश्वर तीर्थ वहां हमने सोचा आदिगुरु की प्रतिमा बने और ऐसी संरचना खड़ी हो जहां से सभी संतों के दर्शन हो, भारतीय संस्कृति के दर्शन हो सके.

राजनीति में आते हैं बहुत फिसलाने वाले
सीएम शिवराज ने कहा कि अच्छे कार्यो में व्यवधान तो आता ही है, लेकिन जो कर रहे है बाबा महाकाल कर रहे है कार्य को अब गति मिल गई है. बाधा डालने वालो की कोशिश निष्फल हुई, जुलाई अगस्त तक पहले चरण का कार्य ओम्कारेश्वर में पूरा हो जाएगा, राजनीति की राह में चलते-चलते फिसल जाते हैं अक्सर, इसलिए संभल-संभल कर चलना सद्बुद्धि मिले, आशीर्वाद बना रहे, क्योंकि फिसलो नहीं तो फिसलाने वाले भी बहुत आ जाते है राजनीति में, इसलिए कहीं दिशा भूले ना भूले यही प्रार्थना है साधु संतों का आशीर्वाद बना रहे, बाबा महाकाल का आशीर्वाद बना रहे.

ये भी पढ़ेंः MP News: टीचर दम्पत्ति को 5- 5 साल की सजा, इस तरह की शिक्षक की गरिमा तार तार

Trending news