Ujjain News: रामघाट में उर्स को लेकर आमने-सामने आए दो समुदाय, पुलिस ने संभाला मोर्चा
Advertisement

Ujjain News: रामघाट में उर्स को लेकर आमने-सामने आए दो समुदाय, पुलिस ने संभाला मोर्चा

Ujjain News: उज्जैन में शुक्रवार की रात को रामघाट पर उर्स मनाने को लेकर विवाद की स्थिती बन गई. आयोजन को लेकर हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोग आमने सामने आ गए. मामला बिगड़ते देख पुलिस के आला अधिकारियों ने फोर्स के साथ मोर्चा संभाला.

Ujjain News: रामघाट में उर्स को लेकर आमने-सामने आए दो समुदाय, पुलिस ने संभाला मोर्चा

Ujjain News: राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: शुक्रवार की रात को उज्जैन में शिप्रा नदी के रामघाट पर दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए और उनके बीच आयोजन को लेकर विवाद होने लगा. हालात बिगड़ने की आशंका के बीच पुलिस के आला अधिकारियों ने फोर्स के साथ मोर्चा संभाला और 6 घंटे की मशक्कत के बीच मामले को शांत करा लिया गया. हालांकि हिंदू संगठनों के विरोध के बाज मुस्लिम समाज का आयोजन भव्य रूप में नहीं हो सका. अब शनिवार के लिए फिर अनुमती मांगी गई है.

उर्स के लिए जुटे से मुस्लिम समाज के लोग
बीती रात शहर के थाना महाकाल क्षेत्र अंतर्गत शिप्रा के रामघाट पर मुस्लिम समाज के लोग अपनी प्रसाशनिक अनुमति के साथ 'हज़रत मौलाना मुगीसउद्दीन मौज चिश्ती रेहमत उल्लाह अलेह' दरगाह पर उर्स पर्व मनाने को बड़ी संख्या में एकत्रित हुए थे. शिप्रा के घाट पर टेंट व स्टेज बना कर तैयार किया गया, जहां मशहूर कव्वाल जुनेद सुल्तानी की कव्वाली का प्रोग्राम था.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ कड़ाके की ठंड दे रही दस्तक, उज्जैन में बदला गया स्कूलों का समय

हिंदू संगठनों ने किया विरोध
जैसे ही आयोजन की सूचना शहर के साधु संतों व हिंदू संघठनों को लगी तो तमाम हिंदू संगठनों ने रामघाट पर रविदास महाराज के ओटले का अपमान व अन्य धर्म के आयोजन का हवाला देते हुए आयोजन का जमकर विरोध किया. देखते ही देखते दोनो और से नारे बाजी होने लगी.

VIDEO: खौफनाक वीडियो आया सामने, देखकर कांप जाएगी रूह

पुलिस फोर्स ने संभाला मोर्चा
मौके पर लॉ एंड आर्डर के लिए पुलिस के आलाधिकारी ने फोर्स के साथ मोर्चा संभाला और प्रशासनिक जिम्मेवारों ने मामले को बमुश्किल 6 घंटे में शांत करवाया. हालांकि आयोजन शिप्रा के रामघाट पर नहीं हुआ. उसे दरगाह में ही आयोजित किया गया.

ये भी पढ़ें: चयनित शिक्षकों को मिला तोहफा, 2.50 लाख से ज्यादा लोगों को होगा बड़ा फायदा

अब फिर मांगी अनुमती
रात में हुए इस विवाद के बाद मुस्लिम समाज ने अगले दिन प्रशासन से गणगौर मार्ग में आयोजन करने की अनुमति मांगी है, जिसको लेकर एडीएम संतोष टैगोर ने कहा डीएम साहब से बातचीत के बाद अनुमति पर विचार किया जाएगा.

VIDEO: होटल में गर्लफ्रेंड की हत्या, देखिये सनकी आशिक की LIVE करतूत

कैसे शुरू हुआ विवाद
हिंदू संघठनों कहा कि अन्य धर्म के लोगो को श्री राम के घाट व घाट पर रविदास महाराज के ओटेल में आयोजन नहीं करने देंगे. ये दरगाह में करें हमें कोई आपत्ति नहीं. लेकिन, मुसिलम समाज प्रशासनिक अनुमति पाने के बाद कार्यक्रम को अड़ा रहा. इसी बाक में दोनों पक्षा में तनातनी हो गई. अब शनिवार को गणगौर दरवाजे में आयोजन की अनुमती मांगी गई है.

ये भी पढ़ें: पुरुषों को रात में खाना चाहिए ये 8 बीज, खाते ही दिखने लगेगा कमाल

रामघाट में उर्स क्यों?
मुस्लिम समाज हर साल गणगौर दरवाजे के मुख्य मार्ग पर 4 दिवसीय उर्स मनाते आया है. साल 2019 के आयोजन में भारी संख्या में भीड़ आई थी, जिस कारण आयोजन रामघाट में किया गया था. पिछले दो साल कोरोना के नियमों के कारण आयोजन नहीं हो सका. इस कारण इस साल भीड़ बढ़ने की संभावना था. इसी कारण समय ने इस साल भी आयोजन की अनुमती मांगी थी और प्रशासन ने अनुमती दी भी थी.

Trending news