Ujjain Mullapura: उज्जैन का मुल्लापुरा अब होगा मुरलीपुरा! पं. प्रदीप मिश्रा ने किया नाम पट्टिका का उद्घाटन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1647277

Ujjain Mullapura: उज्जैन का मुल्लापुरा अब होगा मुरलीपुरा! पं. प्रदीप मिश्रा ने किया नाम पट्टिका का उद्घाटन

Ujjain Mullapura Will Be Murlipura: शहर के मुल्लापुरा जहां पंडित मिश्रा की हुई कथा उसी जगह का नाम अब मुरलीपुरा होगा . मंत्री, महापौर, विधायक, निगम कमिश्नर व सभापति की मौजूदगी में पंडित मिश्रा ने नाम पट्टिका का लोकार्पण किया.

Ujjain Mullapura Will Be Murlipura

राहुल राठौड़/उज्जैन: शहर के बड़नगर रोड स्थित मुल्लापुर क्षेत्र में पंडित प्रदीप मिश्रा की 3 से 10 अप्रैल तक कथा का आयोजन किया गया है. कथा के अंतिम दिन सोमवार को क्षेत्र मुल्लापुरा का नाम बदल कर मुरलीपुरा कर दिया गया. बता दें कि नाम पट्टिका का लोकार्पण खुद पंडित प्रदीप मिश्रा ने उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, विधायक व पूर्व मंत्री पारस जैन, महापौर मुकेश टटवाल, निगम सभापति कलावती यादव व नगर निगम कमिश्नर रोशन कुमार सिंह की मौजूदगी में किया. हालांकि, क्षेत्र के नाम बदलने का मुद्दा नगर निगम सदन में पार्षदों ने उठाया था. प्रस्ताव पारित होने के बाद प्रदीप मिश्रा की कथा के अंतिम दिन इस पर मुहर लगी क्योंकि कथा उसे क्षेत्र में हो रही थी.

कई नाम बदलने का प्रस्ताव
दरअसल, शहरों के नाम बदलने की सियासत के बीच चुनाव नजदीक आते ही है गली, मोहल्लों और सड़कों के नाम भी बदले जाने लगे हैं. जिसका जीता जागता उदाहरण बाबा महाकाल की नगरी अवंतिका उज्जैनी में देखने को मिला. मुल्लापुरा का नाम मुरलीपुरा के साथ ही हाल ही में निगम में पार्षदों ने अन्य नामों को लेकर मुद्दा उठाया था. जिसका प्रस्ताव भी पास हुआ. उर्दूपुरा चौराहा स्थित सभा मंडप का नाम स्व. कस्तुरचंद मारोठिया ''राजा साहब'', फ्रूट मार्केट मंडी रोड का नाम पूर्व एल्डरमैन स्व. बाबुलाल गहलोत मार्ग, मोढ़ समाज की धर्मशाला से दानीगेट तक की रोड का नाम कर्मोदेवी किया गया. साथ ही तीनों औद्योगिक क्षेत्र मक्सी रोड उद्योग का नाम महाकालेश्वर औद्योगिक क्षेत्र, देवास रोड उद्योग का नाम शिप्रा औद्योगिक क्षेत्र तथा आगर रोड उद्योग का नाम अवंतिका औद्योगिक क्षेत्र किया गया है.

कथा स्थल से मुरलीपुरा के नए नाम का उद्घाटन किया गया
महापौर मुकेश टटवाल ने मंच से जानकारी देते हुए कहा कि उज्जैन के वार्ड क्रमांक 12 स्थित मुल्लापुर का नाम मुरलीपुरा रखा गया है. नए नाम पट्टिका का लोकार्पण सोमवार दिनांक 10 अप्रैल को कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा जी के मुख्य आतिथ्य में कथा स्थल से विधायक उज्जैन उत्तर पारसचंद्र जैन, नगर निगम सभापति कलावती यादव, मंत्री मोहन यादव, निगम कमिश्नर की मौजूदगी में हुआ है. गौरतलब है कि  उक्त क्षेत्र के नामकरण के लिए नगर निगम सदन में भी सभी पार्षदों द्वारा सर्वसम्मति से मुल्लापुरा का नाम मुरलीपुरा करने हेतु अपना समर्थन दिया था. इस हेतु सोमवार को कथा स्थल से मुरलीपुरा के नए नाम का लोकार्पण किया गया है.

Trending news