Ujjain Fraud: ऑनलाइन शॉपिंग के शौकीन रहें सावधान! OLX से खरीदा LED और कैमरा, घर पहुंचा पत्थर
Advertisement

Ujjain Fraud: ऑनलाइन शॉपिंग के शौकीन रहें सावधान! OLX से खरीदा LED और कैमरा, घर पहुंचा पत्थर

Ujjain Online OLX Fraud ऑनलाइन शॉपिंग के शौकीनों को सावधान कर देने वाली खबर उज्जैन से सामने आई है. यहां एक युवक ने OLX से LED और कैमरा खरीदा, लेकिन जब ऑर्डर उसके घर पहुंचा तो देखा की बॉक्स में पत्थर निकले.

Ujjain Fraud: ऑनलाइन शॉपिंग के शौकीन रहें सावधान! OLX से खरीदा LED और कैमरा, घर पहुंचा पत्थर

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग के शौकीन हैं तो यह खबर आपको सावधान करने और ठगों से बचाने के लिए जरूरी है. उज्जैन में विगत कुछ दिनों पहले दर्ज हुई दो ऑनलाइन फ्रॉड मामलों में शिकायत के बाद सप्ताह भर के अंदर ही आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचने की कार्रवाई की है. पिछले दिनों एक युवक ने OLX से LED और कैमरा खरीदा, लेकिन जब ऑर्डर उसके घर पहुंचा तो देखा की बॉक्स में पत्थर निकले.

इन दो मामलों में पुलिस ने की कार्रवाई
थाना माधवनगर पुलिस को एक फरयादी ने बताया था कि उसने OLX कंपनी की एप पर उसने 63000 रुपए का कैमरा एक व्यक्ति से खरीदा, लेकीन जब बॉक्स घर आया तो उसमें कैमरे की जगह एक नीले रंग का बैग और उसमें बॉक्स में 4 बड़े बड़े पत्थर मिले, जिसका वीडियो भी फरयादी ने दिखाया. एक अन्य मामले में LED खरीदने के नाम पर एक व्यक्ति के साथ साथ 95570 रुपए की ठगी हुई. 

ये भी पढ़ें: भारी मात्रा में स्मैक और लाखों कैश के साथ दंपति गिरफ्तार, पुलिस ने की कार्रवाई

दोनों मामले में दो आरोपी गिरफ्तार
दोनों मामलों में पुलिस एक आरोपी को नागपुर (महाराष्ट्र) व एक को भुवनेशवर (उड़ीसा) से धर दबोचा है, जिसने पुछताछ की जा रही है. दोनों से कुल मिलाकर 1 लाख 58 हजार 570 रुपए की राशि जब्त की गई है.

Drunk Policeman Clash: आपस में भिड़े नशे में धुत्त पुलिसकर्मी, लोगों ने बताया कुत्ते बिल्ली की फाइट

ये हैं दोनों मामले
- फरियादी 30 वर्षीय सुमीत पिता जीवनलाल ने 9 माह पहले ऑनलाइन olx app पर 14 नवंबर 2021 को एक कैमरे की डील की. डील 63000 में तय हुई, जब कैमरा घर आया तो सुमित ने पैकिंग खोलते हुए समझदारी से वीडियो बनाया, जिसमें नीले रंग के बैग में एक बॉक्स और उसमें पत्थर नजर आये तो सुमित को ठगि ला एकमहसास हुआ. उसने शिकायत करवाई 9 माह जांच के बाद FIR दर्ज हुई और स्पताह में आरोपी को पुलिस ने भुवनेश्वर से धर दबोचा. जिसपर धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना की जा रही है.

ये भी पढ़ें: बेखौफ बदमाश, अवैध हथियारों से की फायरिंग, घटना CCTV में कैद

- इसी प्रकार अन्य फरियादी के द्वारा रिपोर्ट कि गया की आरोपी द्वारा एलईडी कंपनी से सस्ते दाम पर देने व मुनाफे का लालच देकर कुल 95,570 रुपये की ठगी की गई, जिस पर पुलिस ने धारा 406 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवचेना में लिया. अब करवाई करते हुए आरोपी को नागपुर से धर दबोचा.

Sandon ki Ladai: एक ने दूसरे को उठाकर पटकने लगे सांड, देखें खतरनाक VIDEO

पुलिस ने की कार्रवाई
- दोनों घटनाओ के संबंध में थाना प्रभारी माधवनगर मनीष लोधा ने बताया कि OLX के माध्यम से कैमरा बेचने के नाम पर कुल 63,000 रुपये खाते में डलवाकर ठगी करने वाले आरोपी को भुवनेशवर उड़ीसा से हिरासत में लिया गया है. ठगी के 63,000/- रुपये की राशि रिकवर की गई.

- वहीं सस्ते दाम पर LED बेचने वाले एक आरोपी को नगापुर से हिरासत में लेकर 95,570/– रूपये बरामद करने में सफलता प्राप्त की है, दोनों आरोपियों के खाते के आधार पर अन्य फ्रॉड से संबंधित अपराधों/शिकायतों की जानकारी प्राप्त की जा रही है.

Trending news