उज्जैन में बेखौफ बेची जा रही जहरीली शराब, पुलिस ने ग्राहक बन की बड़ी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1332938

उज्जैन में बेखौफ बेची जा रही जहरीली शराब, पुलिस ने ग्राहक बन की बड़ी कार्रवाई

Ujjain News: उज्जैन में एक महिला द्वारा जहरीली शराब बेचने का मामला सामने आया है. पुलिस ने ग्राहक बन महिला को रंगे हाथों पकड़ा है. साथ ही उसके पास से दो दर्जन से अधिक जहरीली शराब की पाउच जब्त की है.

उज्जैन में बेखौफ बेची जा रही जहरीली शराब, पुलिस ने ग्राहक बन की बड़ी कार्रवाई

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: शहर के भैरवगढ़ थाना क्षेत्र में महिला द्वारा झींझर शराब बेचने का मामला सामने आया है. पुलिस ने जहरीली शराब बेचने वाली महिला को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है. बता दें कि पुलिस मुखबिर की सूचना पर ग्राहक बन महिला के पास पहुंची और उसको रंगे हाथों पकड़ लिया. पुलिस ने महिला के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है.

20 से 30 रुपए में बेचती थी शराब
मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने कार्रवाई के दौरान महिला का वीडियो बनाया, जिसके पास से एक बोरे में प्लास्टिक की छोटी-छोटी दो दर्जन से अधिक पोटली शराब से भरी मिली, जिसे महिला 20 से 30 रुपए के रेट में शराबियों को बेचती थी. फिलहाल महिला के विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत थाना भैरवगढ़ पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया है, जिससे उसके शराब को बनाने, लाने के स्थान व उसके साथ शामिल लोगों के बारे में पूछताछ की जा रही है. 

पुलिस ने महिला को रंगे हाथों किया गिरफ्तार
दरअसल ये पूरा मामला उज्जैन के भैरवगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरखेड़ी का है, जहां पुलिस ने अवैध रूप से कच्ची शराब के कारोबार में लिप्त इंदिरा सांसी नामक महिला को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है, आरोपी महिला को पकड़ने के लिए पुलिस खुद ग्राहक बनकर शराब खरीदने पहुंची थी, इस दौरान पुलिस को छोटी-छोटी थैली में भरे हुए करीब 2 दर्जन से अधिक शराब के पाउच पोटली में मिले. पुलिस ने बोरे में भरे शराब के पाउच जब्त किए और पांच लीटर शराब होने का अनुमान लगाया है.

इसके पहले जहरीली शराब पीने से हो चुकी हैं 16 मौत
सूत्रों की मानें तो क्षेत्र में लंबे समय से कच्ची शराब के पाउच महिला बेच रही थी. महिला की जानकारी पुलिस को मुखबीर से मिली और पुलिस ने कार्यवाही को अंजाम दिया, पूरे मामले की पुष्टि थाना प्रभारी प्रवीण पाठक द्वारा की गईं है. आपको बता दें कि अक्टूम्बर 2020 में जिले में पोटली वाली झींझर शराब पीने से करीब16 लोगों की मौत हुई थी, जिसे झींझर कांड कहा गया और राजधानी भोपाल तक मामले में हड़कम्प मचा था और सीएम के निर्देशन में SIT ने मामले को जांच में लिया था.  झींझर कांड के बाद पुलिस कई कार्रवाईयां कर चुकी है, जिसके बाद पुलिस को अब दूसरी बार बड़ी सफलता हाथ लगी है.

ये भी पढ़ेंः CM Shivraj बोले- सिद्धा पहाड़ के पास नहीं होगा कोई उत्खनन, PM Modi से करेंगे अनुरोध

Trending news