MP News: 2 वंदे भारत को हरी झंडी दिखाएंगे PM मोदी, देखिए पूरा शेड्यूल और टाइम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1755129

MP News: 2 वंदे भारत को हरी झंडी दिखाएंगे PM मोदी, देखिए पूरा शेड्यूल और टाइम

Indore News: पीएम मोदी दिखायेंगे भोपाल-इंदौर वन्दे भारत ट्रेन को हरी झंडी, इंदौर में पहली बार वन्दे भारत ट्रेन के स्वागत की तैयारियाँ जारी, जनप्रतिनिधि के साथ गणमान्य नागरिक भी स्वागत के लिये रहेंगे मौजूद, दोपहर क़रीब 1 बजे पहुँचेगी इंदौर

 

MP News: 2 वंदे भारत को हरी झंडी दिखाएंगे PM मोदी, देखिए पूरा शेड्यूल और टाइम

शिव शर्मा/इंदौर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं. वहीं कल यानी 27 जून को भोपाल-इंदौर वन्दे भारत ट्रेन का उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा भोपाल से किया जाएगा. ये ट्रेन भोपाल से सुबह चलकर दोपहर क़रीब 1 बजे इंदौर पहुंचेगी, जिसके स्वागत के लिए इंदौर रेलवे स्टेशन पर तैयारी अंतिम चरण में है. यहां वन्दे भारत ट्रेन के लिए शहर के गणमान्य लोगों को भी आमंत्रित किया गया है. साथ ही जनप्रतिनिधोयो को भी स्वागत के लिए बुलाया गया है. इसके अलावा रेलवे विभाग के आलाधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

वंदे भारत ट्रेन का समय
मध्य प्रदेश को एक साथ दो वंदे भारत ट्रेन मिलने जा रही है. आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन कल भोपाल में करेंगे. ये ट्रेन कल सुबह क़रीब 10:30 बजे चलकर से क़रीब 1 बजे पहुंचेगी. हालांकि इसका अमूमन समय शाम 6:30 पर है जो भोपाल 9:30 बजे पहुंचेगी इस ट्रेन में 8 बोगी लगी हुई है.

रानी कमलापति-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस जबलपुर को भोपाल से जोड़ेगी. इससे भेड़ाघाट,पचमढ़ी, सतपुड़ा आदि पर्यटन स्थलों को लाभ होगा.वहीं खजुराहो-भोपाल-इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस मालवा क्षेत्र (इंदौर) और बुंदेलखंड क्षेत्र (खजुराहो) से भोपाल से जोड़ेगी. इससे महाकालेश्वर, मांडू, महेश्वर, खजुराहो, पन्ना जैसे पर्यटन स्थलों को लोभ होगा. 

यह भी पढ़ें: PM Modi Visit Big Update: पीएम का शहडोल दौरा रद्द, CM ने बताई बड़ी वजह; मध्य प्रदेश की जनता हुई निराश

 

इन रूट्स पर चलेंगी वंदे भारत ट्रेन- 

  • भोपाल जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन
  • भोपाल इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन
  • गोवा मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन
  • धारवाड़ बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन
  • पटना रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

पीएम का शहडोल दौरा रद्द
गौरतलब है कि पीएम मोदी (Priminister Narendra Modi) का मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के शहडोल (Shahdol) में होने वाला दौरा फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  (CM Shivraj) ने कहा कि जल्द ही अगली तिथि की घोषणा की जाएगी. ये फैसला बारिश के कारण लिया गया है. हालांकि, पीएम के दौरे को लेकर शहडोल में तमाम तैयारियां की जा चुकी थी. अब इलाके के लोग पीएम का दौरा रद्द होने से निराश से हो गए हैं.

Trending news