Today Weather Update: MP में अगले तीन दिन बारिश का अलर्ट! छत्तीसगढ़ में गर्मी के बीच बदला मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2281228

Today Weather Update: MP में अगले तीन दिन बारिश का अलर्ट! छत्तीसगढ़ में गर्मी के बीच बदला मौसम

MP Today Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में गर्मी का दौर जारी है. लेकिन आज मौसम में थोड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग ने कई जिलों में लू और बारिश का अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम.

 

Today Weather Update: MP में अगले तीन दिन बारिश का अलर्ट! छत्तीसगढ़ में गर्मी के बीच बदला मौसम

Weather Update Today: मध्य प्रदेश में लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. प्रदेश के कई जिलों में आंधी और बारिश के चलते तापमान में गिरावट आई है. मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. ग्वालियर, भिंड, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर और पन्ना में दिन में गर्मी का असर रहेगा लेकिन शाम को आंधी और बारिश हो सकती है. इसके साथ ही कई जिलों में गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है.

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग ने गुरुवार को कुछ इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इंदौर, उज्जैन, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, खरगोन, आगर-मालवा, शाजापुर, देवास, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, सीहोर, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, सिवनी में आंधी और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही ग्वालियर, भिंड, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर और पन्ना में दिन में गर्मी रहेगी लेकिन शाम को बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें: MP News: 2 बेटियों के साथ ट्रेन के सामने कूदा रेलवे कर्मचारी, पूरा परिवार हुआ खत्म

13 जून से मिल सकती है राहत
केरल में एक दिन पहले दस्तक देने के बाद मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है. इससे राज्य में मानसून के समय पर पहुंचने की उम्मीद है. मौसम विभाग की ओर से बताया गया केरल में मानसून की एंट्री के बाद करीब 15 दिन में ये मध्य प्रदेश में एंट्री ले सकता है. ऐसे में 12- 13 जून तक प्रदेशवासियों को लू की लपटों और प्रचंड गर्मी से राहत मिल सकती है. 

छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम ?
छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक राज्य के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया है. इसके साथ ही कुछ स्थानों पर वज्रपात पड़ने के भी आसार हैं. अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा. रायपुर में आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे. अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

 

Trending news