Today Weather Update: MP में जल्द दस्तक देगा मानसून! 39 जिलों में बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में चलेंगी तेज हवाएं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2292183

Today Weather Update: MP में जल्द दस्तक देगा मानसून! 39 जिलों में बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में चलेंगी तेज हवाएं

MP Today Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम.

 

Today Weather Update: MP में जल्द दस्तक देगा मानसून! 39 जिलों में बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में चलेंगी तेज हवाएं

Weather Update Today: मध्य प्रदेश में प्री-मानसून एक्टिविटी देखने को मिल रही है. कहीं तेज बारिश हो रही है, तो कहीं बिजली चमक रही है. मौसम विभाग ने 39 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही 6 जिलों में लू चलने की संभावना भी जताई है. आईएमडी के मुताबिक 17-18 जून को प्रदेश में मानसून की एंट्री हो सकती है. आज भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम समेत कई जिलों में बारिश हो सकती है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार हैं.

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग ने शुक्रवार को प्रदेश के 39 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बेतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार,  उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगरमालवा, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट,पन्ना,दमोह,सागर और पांढुर्ना में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. वहीं सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना और मैहर में लू चलने की संभावना है. 

सबसे अधिक तापमान खजुराहो में
मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान जताया है. बीते 24 घंटों में सबसे अधिक तापमान खजुराहो में 45.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि सबसे कम तापमान राजगढ़ में 20.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

17-18 जून से मिल सकती है राहत
केरल में एक दिन पहले दस्तक देने के बाद मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है. इससे राज्य में मानसून के समय पर पहुंचने की उम्मीद है. मौसम विभाग की ओर से बताया गया केरल में मानसून की एंट्री के बाद करीब 15 दिन में ये मध्य प्रदेश में एंट्री ले सकता है. ऐसे में 17- 18 जून तक प्रदेशवासियों को लू की लपटों और प्रचंड गर्मी से राहत मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें: MP के इस शहर में मछली पकड़ना प्रतिबंधित, ऐसा करने पर लगेगा भारी जुर्माना

छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम ?
मौसम विभाग के मुताबिक 17 जून से छत्तीसगढ़ में मानसून सक्रिय हो सकता है. दक्षिण छत्तीसगढ़ में अब तक अच्छी बारिश नहीं हुई है. मानसून मध्य छत्तीसगढ़ तक पहुंच सकता है. मानसून के बीजापुर, सुकमा पहुंचने के बाद ब्रेक की स्थिति है. पिछले साल मानसून 18 तारीख को मध्य छत्तीसगढ़ पहुंचा था. रायपुर समेत प्रदेश के कुछ हिस्सों में आज तेज हवाएं चलने के आसार हैं, वहीं कुछ जगहों पर बारिश भी हो सकती है.

 

Trending news