MP में बारिश का रेड, ऑरेंज, येलो अलर्ट जारी, इन जिलों में जमकर होगी बरसात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2348413

MP में बारिश का रेड, ऑरेंज, येलो अलर्ट जारी, इन जिलों में जमकर होगी बरसात

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी है. बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर आ गए हैं. मौसम विभाग ने प्रदेश के इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

MP में बारिश का रेड, ऑरेंज, येलो अलर्ट जारी, इन जिलों में जमकर होगी बरसात

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में पिछले कई दिन से तेज बारिश हो रही है, बारिश की वजह से खेत- खलिहान पूरी तरह से भर चुके हैं. कई जगह बारिश की वजह से बाढ़ जैसी स्थिति आ गई है. जिसकी वजह से एक स्थान से दूसरे स्थान का संपर्क टूट चुका है. आज भी मौसम विभाग ने प्रदेश में बारिश का रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. जानिए आज आपके यहां का मौसम कैसा हो सकता है. 

रेड अलर्ट 
मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी है. बारिश की वजह से बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है. ऐसे लोगों को तमाम तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक आज मुरैना जिले में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. यहां पर तेज बारिश के साथ आंधी- तूफान चलने की भी उम्मीदे हैं. 

ऑरेंज अलर्ट 
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 17 जिलों में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, विभाग के मुताबिक आज विदिशा, रायसेन, नर्मदापुरम, खंडवा, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, गुना, अशोकनगर, श्योपुर कलां, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, सागर, पांढुर्ना जिलों में जोरदार बारिश होगी.साथ ही साथ यहां पर आकाशीय बिजली भी गिरने की संभावना है. 

येलो अलर्ट 
प्रदेश में रेड, ऑरेंज के अलावा येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विभाग ने आज बैतूल हरदा, झाबुआ,देवास, शिवपुरी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, पन्ना, दमोह, जिले में रेड अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक यहां जोरदार बारिश होगी. जिसकी वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. 

पिछले 24 घंटे 
मध्य प्रदेश के अगर हम पिछले 24 घंटे पहले मौसम की बात करें तो दमोह, रीवा, जबलपुर, भोपाल, नर्मदापुरम, सागर और इंदौर संभाग के जिलों में मध्यम से तेज बारिश की स्थति देखी गई है. साथ ही साथ कई जगहों पर तेज हवाएं भी चली. इस समय हो रही बारिश जहां पर एक तरफ किसानों के लिए काफी ज्यादा खुशी का माहौल है वहीं दूसरी तरफ आम लोगों को परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है. 

(भोपाल से आकाश द्विवेदी की रिपोर्ट)

Trending news