MP में होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में जारी किया गया रेड अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2346909

MP में होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में जारी किया गया रेड अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में इस समय तेज बारिश हो रही है. प्रदेश में बारिश का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव हो गया है, बीते कई दिनों से हो रही बारिश से बाढ़ की भी स्थिति बन चुकी है. आज इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

MP में होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में जारी किया गया रेड अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में पिछले कई दिन से तेज बारिश हो रही है, बारिश की वजह से खेत- खलिहान पूरी तरह से भर चुके हैं. इसके अलावा बाढ़ की भी स्थिति देखी जा रही है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. साथ ही साथ भोपाल, नर्मदापुरम, सागर सहित कई जिलों में गरज- चमक के साथ तेज बारिश की चेतावनी है. 

तेज बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग के अनुसार आज एमपी के कई जिलों में तेज बारिश का दौर जारी रहेगा. विभाग के मुताबिक रीवा, जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में भारी वर्षा होने की संभावना है, इसके अलावा राजधानी भोपाल, नर्मदापुरम, सागर और इंदौर संभाग के जिलों में मध्यम बारिश की संभावना है. जबकि इसके अलावा अन्य क्षेत्रों में गरज- चमक के साथ आंधी चलने का आसार भी व्यक्त किया गया है. 

रेड अलर्ट 
मौसम विभाग ने आज यानि की 22 जुलाई को सिवनी, अलीराजपुर बड़वानी खरगोन और सीहोर जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबकि यहां पर अनुमान से ज्यादा बारिश हो सकती है. जिसकी वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा रायसेन, नर्मदापुरम, झाबुआ, धार, रतलाम, उज्जैन, शाजापुर, छिंदवाड़ा, बालाघाट, और पांढुर्णा जिलों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

ये भी पढे़ं: MP News Live Update: प्रदेश भर में सावन की धूम! छत्तीसगढ़ मानसून सत्र का पहला दिन आज

पिछले 24 घंटे 
एमपी के पिछले 24 घंटे पहले मौसम की बात करें 13 जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था. प्रदेश के विदिशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, देवास, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, पांढुर्णा जिले में अति भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया था. यहां पर तेज बारिश भी हुई थी. बारिश की वजह से प्रदेश के कई जगहों पर बाढ़ के भी हालात बन गए हैं साथ ही साथ कई संपर्क मार्ग पानी के बहाव की वजह से टूट गए हैं. आज से सावन का महीना शुरू हो गया है ऐसे में बारिश की गतिविधि और बढ़ सकती है. 

Trending news