Tilak Verma: वेस्टइंडीज दौरे में ऐसा क्या कलेवर दिखा गए तिलक वर्मा, क्यों कहे जा रहे दूसरे Suresh Raina
Advertisement

Tilak Verma: वेस्टइंडीज दौरे में ऐसा क्या कलेवर दिखा गए तिलक वर्मा, क्यों कहे जा रहे दूसरे Suresh Raina

Tilak Verma: वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ खेली गई टी 20 सीरीज भारत ने भले ही गवां दी हो लेकिन इस सीरीज में तिलक वर्मा ने अपनी छाप छोड़ी, जिसके बाद उनकी तुलना लोग सुरेश रैना से कर रहे हैं. 

Tilak Verma: वेस्टइंडीज दौरे में ऐसा क्या कलेवर दिखा गए तिलक वर्मा, क्यों कहे जा रहे दूसरे Suresh Raina

Tilak Verma: वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया टेस्ट और वनडे सीरीज अपने नाम की लेकिन उसे टी 20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा. हालांकि ये दौरा कई खिलाड़ियों के लिए काफी अहम रहा है. कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने इस दौरे पर अपना डेब्यू किया. ये दौरा तिलक वर्मा (Tilak Verma), मुकेश कुमार और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal ) के लिए काफी अहम था. जिसमें तिलक वर्मा ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया. उनके खेल को देखते हुए लोग उनकी तुलना सुरैश रैना से कर रहे हैं. 

रैना जैसा तिलक का खेल
टीम इंडिया में पिछले कई सालों से एक अच्छे बाएं हाथ के बल्लेबाज की कमी रही है. युवराज सिंह और सुरेश रैना के सन्यास लेने के बाद कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं टीम को खिलाड़ी मिल पाया जो मध्य क्रम में इन दोनों खिलाड़ियों की कमी को पूरा कर दें. 

हालांकि क्रिकेट विशेषज्ञ तिलक वर्मा के अंदर सुरेश रैना जैसा कलेवर देखते हैं. तिलक का पुल शॅाट कवर ड्राइव बिल्कुल सुरेश रैना से मिलता - जुलता है. जिसको देखते हुए सेलेक्टर उन्हें आने वाले समय में दूसरे रैना जैसे देख रहे हैं.  इसके अलावा तिलक वर्मा दाहिने हाथ से गेंदबाजी भी करते हैं सुरेश रैना की तरह. वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टी 20 में उन्होंने निकोलस पूरन का भी विकेट चटकाया था. 

 

 

तिलक वर्मा का प्रदर्शन 
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज में तिलक वर्मा ने अपना डेब्यू किया था. तिलक ने पहले टी 20 मैच में 22 गेंदो पर 39 रनों की पारी खेली थी. जबकि दूसरे टी 20 मैच में उन्होंने मुसीबत के समय शानदार अर्धशतक लगाते हुए 51 रन बनाए थे. जबकि तीसरे टी 20 में तिलक वर्मा ने नाबाद 49 रन बनाए थे और चौथे टी 20 में उन्हें ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला और वो 8 रनों की पारी खेले थे. 

जबकि पांचवे और अंतिम टी 20 मैच में तिलक वर्मा ने 27 रन बनाए थे साथ ही साथ एक विकेट भी उन्होंने हासिल किया था. तिलक वर्मा को लेकर क्रिकेट विशेषज्ञों कि राय है कि जैसे- जैसे दिन बढ़ेगा तिलक वर्मा के खेल में निखार आएगा और वो एक बेहतरीन बल्लेबाज बाएं हाथ के बल्लेबाज के रुप में उभरेंगे. 

ये भी पढ़ें: Swapna Shastra: अगर सपने में दिखती है छिपकली की ये हरकतें, तो हो सकता है इसका शुभ- अशुभ प्रभाव

Trending news