MP की बेटी ने किया कमाल, ब्रिटेन के संसद में मिला प्राइड ऑफ इंडिया अवार्ड
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1732632

MP की बेटी ने किया कमाल, ब्रिटेन के संसद में मिला प्राइड ऑफ इंडिया अवार्ड

MP News: मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ की बेटी आस्था ने जिले प्रदेश के साथ देश का नाम रोशन किया है. उन्हें लंदन के चर्चिल हॉल में प्राइड ऑफ इंडिया अवार्ड से नवाजा गया है.

MP की बेटी ने किया कमाल, ब्रिटेन के संसद में मिला प्राइड ऑफ इंडिया अवार्ड

आर.बी.सिंह परमार/टीकमगढ़: अपने नाम को सार्थक करते हुए मध्य प्रदेश (madhya pardesh) के टीकमगढ़ (tikamgarh) जिले की वकील बेटी आस्था दीक्षित (Aastha Dixit) ने गरीब लोगों के लिये कानूनी सेवाओं में उच्चतम योगदान देने की आस्था दिखाई है, जिसका उन्हें इतना बड़ा सम्मान मिला है, जिससे भारत देश के साथ साथ टीकमगढ़ जिले का भी नाम रोशन हुआ है, आस्था वर्तमान में ग्रेटर नोएडा के शारदा यूनिवर्सिटी (Sharda University) से बीए एलएलबी (BA LLB) की पढ़ाई कर रही हैं.

8 जून को हुआ भव्य सम्मान
टीकमगढ़ जिले के जाने माने कांट्रैक्टर दुर्गा दीक्षित एवं ग्राम पंचायत छिदारी की सरपंच आशा दुर्गा दीक्षित की बीए एलएलबी बेटी आस्था दीक्षित को ब्रिटेन की संसद में प्राइड ऑफ इंडिया 2023 पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. ब्रिटेन की संसद में प्रतिष्ठित प्राइड ऑफ इंडिया अवार्ड्स 2023 के लिए 8 जून को भव्य सम्मान समारोह आयोजित किया गया, जिसमें ब्रिटेन की संसद के सदस्य और लंबे समय तक यूनाइटेड किंगडम की सेवा करने वाले भारतीय मूल के वीरेंद्र शर्मा ने उक्त भव्य कार्यक्रम की मेजबानी की.

यह सम्मान 8 जून को ब्रिटेन की संसद हाउस ऑफ कॉमन्स के चर्चिल हॉल में दिया गया, इस भव्य सम्मान आयोजन में भारत सहित समस्त यूनाइटेड किंगडम के कुल 35 विशिष्ट प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया. जिसमें मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले की आस्था दीक्षित भी शामिल हैं.

शारदा विश्वविद्यालय की कानून छात्रा आस्था दीक्षित को गरीब व्यक्तियों के लिए कानूनी सहायता में उनके अद्वितीय समर्पण और शानदार योगदान के लिए प्राइड ऑफ इंडिया 2023 पुरस्कार प्राप्त हुआ है, आस्था दीक्षित गरीब लोगों व दलितों तक कानूनी न्याय पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, आस्था के अथक प्रयासों ने उन लोगों तक सुगमता से कानूनी न्याय पहुंचाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, जो पहले सही कानूनी प्रतिरूपण और मार्गदर्शन की कमी से ग्रस्त थे, आस्था ने कानूनी सिद्धांतों की गहरी समझ और उनका सफलता पूर्वक उपयोग करके गरीबों व दलितों के लिए सरल कानूनी मदद देने के क्षेत्र में मान्यता प्राप्त की है.

महिला सरपंच की बेटी है आस्था
आस्था दीक्षित की मां आशा दीक्षित टीकमगढ़ जिले के ग्राम पंचायत छिदारी की सरपंच है, उन्होंने बताया कि गांव में आज तक किसी बेटी ने इतना बड़ा सम्मान हासिल नहीं हुआ है, आस्था ने ग्राम पंचायत सहित पूरे टीकमगढ़ जिले का नाम रोशन किया है.

ये भी पढ़ेंः MP का 'सिंघम' थानेदार, तबादला रोकने सड़क पर आई जनता, जोरों से चल रहा अभियान

Trending news