ठगों ने ढूंढे ठगी के नए-नए तरीके, पुलिस कमिश्नर का वीडियो दिखाकर कर डाली ठगी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1495372

ठगों ने ढूंढे ठगी के नए-नए तरीके, पुलिस कमिश्नर का वीडियो दिखाकर कर डाली ठगी

ठगी करने वाले शातिर बदमाश अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल कर लोगों से ठगी कर रहे है. इस बार ठग ने जो हरकत की उससे खुद पुलिस हैरान हो गई. दरअसल बदमाश ने पुलिस कमिश्नर के वीडियो का गलत इस्तेमाल करते हुए एक युवक को 10 हजार रुपए की चपत लगा दी.

ठगों ने ढूंढे ठगी के नए-नए तरीके, पुलिस कमिश्नर का वीडियो दिखाकर कर डाली ठगी

सत्येन्द्र परमार/निवाड़ी: ठगी करने वाले शातिर बदमाश अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल कर लोगों से ठगी कर रहे है. इस बार ठग ने जो हरकत की उससे खुद पुलिस हैरान हो गई. दरअसल बदमाश ने पुलिस कमिश्नर के वीडियो का गलत इस्तेमाल करते हुए एक युवक को 10 हजार रुपए की चपत लगा दी. ठगी का इस तरह का मामला अपने आप में नया है, क्योंकि इस तरह की ठगी पहले कभी सामने नहीं आई है.

दरअसल यह पूरा मामला निवाड़ी जिले के टीला गांव का है. जहां एक युवक अनिल कुशवाहा ने निवाड़ी साइबर शाखा में शिकायत दर्ज कराते हुए युवक ने कहा कि मेरे पास एक फोन आया था. फोन पर ठग ने खुद को दिल्ली का एक पुलिस अधिकारी बताया. उसने कहा कि मेरे नाम से एक आपराधिक प्रकरण दर्ज कराया गया है. इसके बाद उनका वीडियो कॉल आया.

खंडवा में बोलीं उमा भारती- मल्लिकार्जुन खड़गे माफी मांगे, शाहरुख की पठान फिल्म पर दिया बड़ा बयान

10 हजार रुपये की हुई ठगी
यह सुनकर पहले तो मैं घबराया गया और फिर फोन पर बात नहीं वीडियो कॉल पर बात करने के लिए कहा, इसके बाद आए वीडियो काल पर ठग ने मोबाइल स्क्रीन के सामने ऐसा वीडियो चला दिया. जिसको देखने के बाद मेरे होश उड़ गए. वीडियो पर सामने पुलिस कमिश्नर दिखाई दे रहे थे, लेकिन कोई आवाज नहीं आ रही थी. वीडियो कॉल पर पुलिस कमिश्नर को देख मैं घबरा गया. इसके बाद मैंने दो-चार लोगों से मांग कर उसके बताए खाते में 10 हजार रुपए भेज दिए. 

पुलिस में दर्ज कराई शिकायत
इसके बाद वो शख्स जब बार-बार रुपयों की मांग करने लगा तो मुझे अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ. इसके बाद में शिकायत लेकर निवाड़ी साइबर शाखा कार्यालय पहुंचा और अपनी शिकायत दर्ज कराई. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र पाल सिंह डाबर ने कहा कि शिकायत दर्ज कर ली है, जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Trending news