श्योपुर में अज्ञात बीमारी से मचा हड़कंप,3 की मौत 15 लोग गंभीर,कलेक्टर ने दिए ये आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1272444

श्योपुर में अज्ञात बीमारी से मचा हड़कंप,3 की मौत 15 लोग गंभीर,कलेक्टर ने दिए ये आदेश

श्योपुर के विजयपुर में अज्ञात बीमारी की चपेट में परौंद गांव. गांव में तीन लोगों की मौत हो गई और उल्टी दस्त से 15 गंभीर रूप से बीमार हैं. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया.

श्योपुर

अजय राठौर/श्योपुर: जिले के विजयपुर में पारोंद गांव में अज्ञात बीमारी की दस्तक के बाद उल्टी, दस्त, बुखार से करीब डेढ़ दर्जन लोग गंभीर रूप से बीमार हो गये हैं. जबकि वहीं पारोंद गांव में उल्टी दस्त से पीड़ित 3 लोगों की अज्ञात बीमारी से अचानक मौत हो गई है.

पत्नी से परेशान युवक चढ़ा कोतवाली के टावर पर, बीवी पर लगाए ये आरोप

बीमारी से सबसे ज्यादा बच्चे और महिलाएं हैं प्रभावित 
प्राप्त जानकारी के अनुसार मरने वालों में एक महिला और दो मासूम बच्चे हैं. इस बीमारी से सबसे ज्यादा बच्चे और महिलाएं प्रभावित हैं. उल्टी-दस्त की शिकायत के बाद लोग बीमार पड़ने लगे हैं. पारोंद गांव में बीमार पड़े लोगों को इलाज के लिए उनके परिजन मुरैना और विजयपुर के स्वास्थ्य केंद्रों में भर्ती कराकर उसका इलाज करा रहे हैं.

सीएमएचओ बीएल यादव गांव पहुंच गए हैं
8 बीमार लोगों को विजयपुर उप-स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जा रहा है, जबकि कुछ लोगों को मुरैना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिससे उनका इलाज चल रहा है. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है और आनन-फानन में सीएमएचओ बीएल यादव डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की टीम के साथ गांव पहुंच गए हैं, जहां डॉक्टरों की टीम मौके पर ही बीमारों का हेल्थ चेकअप करते हुए उन्हें मौके पर दवाइयां दी जा रही हैं.

श्योपुर कलेक्टर ने पीएचई विभाग के अधिकारियों को दिए ये आदेश  
श्योपुर कलेक्टर ने पीएचई विभाग के अधिकारियों को भी मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों के पीने के पानी के नमूने की जांच करने का आदेश दिया है. विजयपुर एसडीएम तहसीलदार भी स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पारोंद गांव में डेरा डाले हुए हैं. फिलहाल डॉक्टर और प्रशासन के अधिकारी ग्रामीणों के स्वास्थ्य पर पैनी नजर रखे हुए हैं और गांव में फैली बीमारी के कारणों की जांच कर रहे हैं.

Trending news