Save Laptop in Rain: बारिश में भीग गया है आपका लैपटॉप? तो तुरंत करें ये काम
Advertisement

Save Laptop in Rain: बारिश में भीग गया है आपका लैपटॉप? तो तुरंत करें ये काम

Tech Tips: बारिश के मौसम में अगर आपका लैपटॉप भीग गया है या फिर किसी कारण से उसमें पानी चला गया है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. इन टिप्स के जरिए आप अपना लैपटॉप तुरंत ठीक कर सकते हैं.

Save Laptop in Rain: बारिश में भीग गया है आपका लैपटॉप? तो तुरंत करें ये काम

What to do if water goes into a laptop: बारिश के मौसम में बाहर जाना काफी मुश्किल हो जाता है. ऑफिस या अन्य काम के लिए तो जाना ही होता हैं. बारिश के मौसम में ऐसा कई बार होता है कि बैग में रखे होने के बाद भी हमारे गैजेट्स, जैसे स्मार्टफोन, लैपटॉप आदि में पानी चला जाता है. इससे हमें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. कई बार हम डिवाइस से पानी निकालने के लिए हेयर ड्राइअर जैसे तरीकों का इस्तेमाल करते हैं. आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आप अपने भीगे हुए लैपटॉप को बिना चावल या हेयर ड्राइअर की मदद से सुखा सक सकते हैं. 

भीग गया है लैपटॉप? 
आपका लैपटॉप स्लीप मोड में है तो सबसे पहले मेन पावर बटन की मदद से इसे स्विच ऑफ कर दें. यदि लैपटॉप में कोई यूएसबी या दूसरी एक्सेसरी प्लग्ड-इन हो तो उन सभी को अनप्लग करें. इस बात का भी  विशेष ध्यान रखें कि आपका लैपटॉप इस समय चार्जिंग पर न हो और आपका चार्जिंग पोर्ट खाली हो. 

फॉलो करें स्टेप्स 
लैपटॉप को उल्टा करके स्विच ऑफ करने के बाद सभी एक्सेसरीज को अनप्लग करें लैपटॉप को उलटा करें और फिर लैपटॉप की बैटरी को बाहर निकालें. अगर आपके लैपटॉप में ये ऑप्शन नहीं है. तो इस स्टेप को स्किप कर सकते हैं. अब एक तौलिया के ऊपर, लैपटॉप को उलट करके रख दें. अब इसके बाद लैपटॉप को चार घंटों के लिए छोड़ दें.

चावल या हेयर ड्रायर की जरुरत नहीं  
हम कई तरकीबों से लैपटॉप को सुखाने की कोशिश करते हैं, लेकिन बता दें आपको चावल या हेयर ड्रायर की जरुरत नहीं पड़ेगी. लैपटॉप सुखाने के लिए आप ऊपर दिए हुए तरीको को अपनाएं.

Trending news