शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का बॉलीवुड पर हमला, बोले- इन फिल्मों का होगा Boycott
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1430163

शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का बॉलीवुड पर हमला, बोले- इन फिल्मों का होगा Boycott

  मध्य प्रदेश के जबलपुर में ज्योतिष्पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने बॉलीवुड को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बॉलीवुड सहित अन्य लोग हजारों वर्षों से हिंदू और हिंदुस्तान को निशाना बना रहे है.

शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का बॉलीवुड पर हमला, बोले- इन फिल्मों का होगा Boycott

अजय दुबे/ जबलपुर:  मध्य प्रदेश के जबलपुर में ज्योतिष्पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने बॉलीवुड को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बॉलीवुड सहित अन्य लोग हजारों वर्षों से हिंदू और हिंदुस्तान को निशाना बना रहे है. इसके बावजूद हम लोग बॉलीवुड को पैसे देकर आते हैं.

दरअसल जबलपुर में मीडिया से बात करते हुए उन्हें भारत-पाकिस्तान और बॉलीवुड को लेकर बयान दिया है. जिसकी चर्चा अब प्रदेश में हो रही है.

चुनाव प्रचार के लिए राहुल गांधी क्यों नहीं पहुंचे हिमाचल? जानिए CM बघेल ने क्या कहा

बॉलीवुड फिल्मों का करें बहिष्कार
शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि बॉलीवुड में बनाई जा रही फिल्में लगातार हिंदू देवी-देवताओं का अपमान कर रही है. अपमान का ये सिलसिला भारत कई सालों से चला आ रहा है. बॉलीवुड सहित अन्य लोग हजारों वर्षों से हिंदू और हिंदुस्तान को निशाना बना रहे है. इसके बावजूद हम लोग पैसे देकर बॉलीवुड की कमाई कर आते हैं. शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि फिल्में जो हमारी धर्म ,संस्कृति ,देवी देवताओं और पूर्वजों का अपमान करें ऐसी फिल्मों का  Boycott करें.
 
सेंसर बोर्ड की तरह बनाई धार्मिक समिति 
स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि हमने बॉलीवुड फिल्मों के सेंसर बोर्ड की तर्ज पर धार्मिक समिति बनाई है. जो फिल्मों का अध्ययन करेगी. ये समिति फिल्मों का विशेषज्ञ अध्ययन कर आपत्तिजनक कंटेंट को सर्वजनिक करेगी. इसके साथ ही वो लोगों से अपील करेंगे कि आपत्तिजनक कंटेंट ना देखें. 

भारत-पाक पर दिया विवादित बयान
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ज्योतिष्पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने भारत-पाकिस्तान के विभाजन पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारत का विभाजन निरस्त होना चाहिए.  अगर विभाजन स्वीकार करना है तो मुसलमानों को पाकिस्तान चले जाना चाहिए. 75 साल पहले मुसलमाने की धर्म के आधार पर पाकिस्तान लिया था, लेकिन बहुत से मुसलमान भारत रुक गए. 

जबलपुर में निकाली गई शोभायात्रा
वहीं स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का जबलपुर पहुंचे थे. इस दौरान नगर शोभायात्रा भी निकाली गई. जिसमें बड़ी संख्या में  भक्त और बीजेपी-कांग्रेस के कई नेता भी शामिल हुए थे.

Trending news