ग्रामीणों ने किया हिरण का शिकार, मांस पकाने का वीडियो भी आया सामने, 5 गिरफ्तार
Advertisement

ग्रामीणों ने किया हिरण का शिकार, मांस पकाने का वीडियो भी आया सामने, 5 गिरफ्तार

सूरजपुर के कोट गांव में 15 दिसंबर को हिरण के शिकार के मामले में वन विभाग ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. साथ ही जब्त किए गए हिरण के मांस को वन विभाग के द्वारा जलाने की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है.

ग्रामीणों ने किया हिरण का शिकार, मांस पकाने का वीडियो भी आया सामने, 5 गिरफ्तार

ओपी तिवारी/सूरजपुर: सूरजपुर के कोट गांव में 15 दिसंबर को हिरण के शिकार के मामले में वन विभाग ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. साथ ही जब्त किए गए हिरण के मांस को वन विभाग के द्वारा जलाने की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है. वहीं जांच में और लोगों की गिरफ्तारी भी हो सकती है.

वन विभाग पर उठे सवाल
बता दें कि सूरजपुर में इससे पहले भी कई बाक जानवरों के शिकार की घटनाएं सामने आ चुकी है. इसे लेकर वन विभाग पर सवाल उठ रहे है. अब हिरण के शिकार और उसे पका कर खाने का मामले सामने आया है.  वहीं अक्टूबर महीने की बात करें तो एक मामला और सामने आया था जहां वन्य प्राणी की खाल जब्त की गई थी. जिसकी कीमत लाखों में बताई गई थी.

Shami Plant: भूलकर भी न करें शमी के पौधे से जुड़ी यह गलती, वरना शनिदेव कर देंगे कंगाल

हिरण का किया गया शिकार
वहीं वन विभाग का दावा है कि हिरण के शिकार में कुछ और लोगों की शामिल होने की आशंका है. जिनकी तलाश की जा रही है, हम आपको बता दें 15 दिसंबर देर शाम कोतवाली पुलिस और वन विभाग को सूचना मिली थी कि जंगल से भटक कर एक हिरण कोट गांव पहुंच गया था. जिसका कुछ लोगों के द्वारा शिकार किया गया था.  जानकारी मिलने के बाद पुलिस और वन विभाग की संयुक्त टीम ने छापा मारकर हिरण के मांस को जब्त कर एक महिला सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था. 

इन लोगों की गिरफ्तारी हुई
घटना के दूसरे दिन एक और आरोपी की गिरफ्तारी की गई थी. सभी आरोपी कोट गांव के निवासी हैं. आरोपियों के नाम भरुआ, रूपेन्द्र, देवप्रसाद, दिल लाखन और श्यामपति बताया जा रहा है. वन विभाग ने महिला सहित सभी 5 आरोपियों को वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है,

Trending news