जनपद पंचायत के नतीजों को लेकर शिवराज और वीडी शर्मा बोले- म‍िली है ऐत‍िहास‍िक जीत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1276834

जनपद पंचायत के नतीजों को लेकर शिवराज और वीडी शर्मा बोले- म‍िली है ऐत‍िहास‍िक जीत

आज बुधवार को जनपद पंचायत के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को शानदार सफलता प्राप्त हुई है. कुल 170 जनपद पंचायतों में आज चुनाव हुए. उनमें अब तक 121 में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष बने. इन नतीजों पर सीएम श‍िवराज स‍िंह चौहान और प्रदेश अध्‍यक्ष वीडी शर्मा ने खुशी जताई. 

एमपी के सीएम श‍िवराज स‍िंंह चौहान और प्रदेश अध्‍यक्ष वीडी शर्मा.

आकाश द्विवेदी/भोपाल: सीएम श‍िवराज स‍िंह चौहान ने जनपद पंचायत के नतीजों पर खुशी जताते हुए कहा, "आज जनपद पंचायत के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को शानदार सफलता प्राप्त हुई है. कुल 170 जनपद पंचायतों में आज चुनाव हुए. उनमें अब तक 121 में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष बने. कई जिले ऐसे हैं जहां कांग्रेस को एक भी जनपद सीट नहीं मिली है. यह ऐतिहासिक, अभूतपूर्व और शानदार सफलता है. इसके लिए मैं जनता-जनार्दन का हृदय से आभार प्रकट करता हूं."

सीएम ने न‍िर्वाच‍ित सदस्‍यों को दी बधाई 

सीएम ने पर‍िणामों पर बोलते हुए कहा, "मैं सभी नवनिर्वाचित जनपद पंचायत के अध्यक्षों, उपाध्यक्षों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. जनता-जनार्दन को आश्वस्त करता हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत का निर्माण हो रहा है. आत्मनिर्भर भारत के लिए, आत्मनिर्भर गांव, आत्मनिर्भर विकासखंड बने; यह हमारा लक्ष्य है. गांव में विकास के अनेकों काम हम संपन्न कर चुके हैं लेकिन अब हमारा टारगेट है शेष बची हुई अधोसंरचना का गांव में विकास. अधोसंरचना मतलब सड़क, नाली, आंगनवाड़ी, स्कूल, बाजार अलग-अलग तरह के विकास के काम. उसके साथ-साथ गांव पूरी तरह से स्वच्छ हो, हर गांव में पेय जल की उपलब्धता, हम नल जल के माध्यम से कर पाएं. इसमें हम तेजी से काम करेंगे. गांव के टोले और मजरे अगर कहीं रह गए हैंं, बाकी हमने सड़कों से जोड़ दिए हैं. उनको भी सड़कों से जोड़ने का अभियान चलेगा. किसानों को खेत तक पहुंचने के लिए कैसे बेहतर रास्ता मिले, इसके लिए भी हम सड़क निर्माण के काम में जुटेंगे."

रोजगार के अवसर होंगे सृज‍ित 

गांवों के व‍िकास के बारे में सीएम ने कहा, "गांव में आंगनबाड़ी के भवन हों, स्कूल के भवन अधिकांश बन गए हैं. जहां जरूरत होगी वहां और सुधार करने का प्रयास करेंगे. रोजगार के अवसर, आत्मनिर्भर गांव मतलब गांव में ही रोजगार के अवसरों का सृजन. रोजगार के अवसरों के सृजन के लिए हम एक प्रयास यह करेंगे कि गांव में जो चीजें पैदा होती हैं, उसका बाजार गांव के आसपास ही उनको मिल जाए. वैल्यू एडिशन पर भी हम काम कर सके. गांव को एक संपूर्ण इकाई, जहां रोजगार के अवसर भी सृजित हो वैसे ही हम बनाने का प्रयास करेंगे."

श‍िवराज ने कहा क‍ि रोजगार के ल‍िए ग्रामीण कारीगरों की ट्रेनिंग 

गांव में रोजगार के अवसरों पर बोलते हुए श‍िवराज ने कहा क‍ि  ग्रामीण कारीगरों की ट्रेनिंग हो, ट्रेनिंग के बाद उनका भी काम धंधा ठीक से चल जाए. बड़े गांव में मार्केट की व्यवस्था जो पथ विक्रेता है, छोटे-छोटे व्यापारी हैं, उनको भी स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत लोन दिलाकर उनके धंधे को ठीक ढंग से चलाना. हर एक गांव में कैसे बेहतर ढंग से राशन पहुंचे, उस व्यवस्था में हम सोच रहे हैं कि उचित मूल्य की दुकानों को हम बहुउद्देशीय बना देंगे. इसके साथ-साथ ग्रामीण जनता चाहे वह किसान हो, गरीब हो, विभिन्न योजनाओं का संपूर्ण लाभ कैसे मिले? संपूर्ण लाभ का मतलब है, हम जितने भी हितग्राही हैं. उनको अलग-अलग योजनाओं से लाभान्वित कर दें. संपूर्ण गांव बना दे. एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी को आशीर्वाद देने और शानदार सफलता दिलाने के लिए मैं जनता जनार्दन का आभार प्रकट करता हूं. इस विजय के लिए भारतीय जनता पार्टी की पूरी टीम का, संगठन का हमारे सभी प्रतिनिधियों का, जो दिन और रात लगे हुए थे. मंत्री साथी का विधायक गण और बाकी सभी कार्यकर्ताओं को मैं बहुत-बहुत बधाई देता हूं, आभार व्यक्त करता हूं."

वीडी शर्मा ने बताया क‍ि कार्यकर्ताओं की मेहनत का नतीजा है जीत 

जनपद पंचायत के नतीजों को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने परिणामों को कार्यकर्ताओं की मेहनत का नतीजा कहा.  वीडी शर्मा ने कहा क‍ि आज 170 के परिणाम में से 121 में भाजपा को बहुमत म‍िला है. लगभग 75 प्रत‍िशत जगहों पर बहुमत मिला है. हमने नगर पालिका, नगर परिषद के चुनाव के बाद ही कहा था क‍ि जनमत हमारे साथ है.बूथ कार्यकर्ताओं का परिणाम हमें मिला है. यह जीत हमारे कार्यकर्ताओं की जीत, हमारे नेतृत्व के प्रति विश्वास का नतीजा है. 

वीडी शर्मा ने इस जीत का श्रेय पीएम और सीएम को देते हुए कहा क‍ि हमने चुनाव के पहले कहा था चुनाव विकास के मुद्दे पर है. पीएम मोदी, सीएम चौहान के योजनाओं के माध्यम से गांव-गांव में  विकास हो रहा है, ये परिणाम उसी का नतीजा है. पहली बार मध्यप्रदेश के इतिहास में चुनाव इस तरह का बहुमत मिला है. जीते हुए पंचायत प्रतिनिधियों का बीजेपी सम्मेलन बुलाएगी. जल्दी ही सम्मेलन की तारीख का ऐलान होगा. 

MP में बच्‍चे की पर्ची से बना जनपद अध्‍यक्ष, कहीं हवा में च‍िट्ठी उछालकर हुआ फैसला

 

Trending news