महेश्वर के सहस्त्रधारा ट्रैक पर कैनो सलालम का खिलाड़ी बहा, अभ्यास के दौरान लगी थी चोट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1486562

महेश्वर के सहस्त्रधारा ट्रैक पर कैनो सलालम का खिलाड़ी बहा, अभ्यास के दौरान लगी थी चोट

कैनो सलालम खेल प्रतियोगिता के अभ्यास के दौरान ही दिल्ली का 17 साल का खिलाड़ी कनिष्क पासवान पानी के तेज बहाव में बह गया. 

महेश्वर के सहस्त्रधारा ट्रैक पर कैनो सलालम का खिलाड़ी बहा, अभ्यास के दौरान लगी थी चोट

राकेश जायसवाल/खरगोनः मध्य प्रदेश के महेश्वर में एक हादसा सामने आया है. दरअसल महेश्वर के सहस्त्रधारा ट्रैक पर कैनो सलालम खेल प्रतियोगिता के लिए अभ्यास कर रहा खिलाड़ी पानी के तेज बहाव में बह गया. युवा खिलाड़ी की पहचान दिल्ली के कनिष्क पासवान के रूप में हुई है. फिलहाल खिलाड़ी की तलाश के लिए सर्च अभियान चल रहा है. 

क्या है मामला
महेश्वर के सहस्त्रधारा ट्रैक पर आगामी 6 और 7 फरवरी को खेलो इंडिया प्रतियोगिता के तहत खेलों का आयोजन होना है. इस आयोजन के लिए देशभर के 8 राज्यों के करीब 20 खिलाड़ी सहस्त्रधारा ट्रैक पर अभ्यास कर रहे हैं. कैनो सलालम खेल प्रतियोगिता के अभ्यास के दौरान ही दिल्ली का 17 साल का खिलाड़ी कनिष्क पासवान पानी के तेज बहाव में बह गया. आशंका जताई जा रही है कि अभ्यास के दौरान खिलाड़ी को पत्थर से चोट लगी और उसी के चलते यह हादसा हुआ. 

बता दें कि सहस्त्रधारा वाटर स्पोर्ट्स ट्रैक पर बीते 8 सालों से वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिताएं चल रही हैं लेकिन हादसे की यह पहली घटना है. फिलहाल खिलाड़ी की तलाश जारी है लेकिन अभी तक उसका कोई सुराग नहीं लग सका है. 

बता दें कि खेलों इंडिया स्पोर्ट्स इवेंट में इस बार पहली दफा वाटर स्पोर्ट्स के इवेंट कैनो सलालम और कायकिंग को शामिल किया गया है. केनो सलालोम नदी की तेज धारा पर विशेष नाव के द्वारा होने वाली प्रतियोगिता है. वहीं कायकिंग में नदी के शांत जल पर विशेष नाव से होने वाली प्रतियोगिता है. यही वजह है कि कैनो सलालम के लिए प्रैक्टिस का सबसे अच्छा ट्रैक इंदौर संभाग के खरगोन में महेश्वर का सहस्त्रधारा ट्रैक है. यह एक प्राकृतिक ट्रैक है. 

कैनो सलालम में नदी की तेज धारा पर खेला जाने वाला रोमांचकारी खेल है. जिसमें किसी विशेष बोट से ऐसी जगह से निकलना होता है, जो हवा में लटकी होती है. माना जा रहा है कि अभ्यास के दौरान ऐसी ही किसी प्रैक्टिस में कनिष्क को चोट लगी और इसके चलते वह पानी के तेज बहाव में बह गया. 

 

Trending news