Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन करें ये 5 सरल उपाय, भोलेनाथ की कृपा से आपके सभी संकटों का होगा अंत
Advertisement

Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन करें ये 5 सरल उपाय, भोलेनाथ की कृपा से आपके सभी संकटों का होगा अंत

Monday Remedies: अगर आपके जीवन में सब कुछ सही नहीं चल रहा है तो ऐसे में भगवान भोलेनाथ को आपको प्रसन्न करना चाहिए. बता दें कि सोमवार के दिन कुछ उपाय करने से भगवान भोलेनाथ की कृपा से आपकी सारी परेशानी खत्म हो जाएंगी.

Somwar Ke Upay

Somwar Ke Upay: आप जानते ही हैं कि भगवान भोलेनाथ बहुत ही भोले हैं और वह सबकी सुनते हैं और जो भी भगवान शिव को प्रसन्न कर लेता है. उसके सारे संकट समाप्त हो जाते हैं. बता दें कि हिंदू धर्म में सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करना बेहद शुभ माना जाता है. माना जाता है कि सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करने से उनकी विशेष कृपा बरसती है, तो आइए हम आपको सोमवार के दिन किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में बताते हैं, जिससे धन, कर्ज, रिश्ते और सेहत से जुड़ी कई समस्याएं खत्म हो जाएंगी...

रुद्राक्ष करें दान
बता दें कि आपके वैवाहिक जीवन में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है और उसमें परेशानियां आ रही हैं तो सोमवार के दिन आपको शिव मंदिर में रुद्राक्ष का दान करना चाहिए. माना जाता है कि मंदिर में रुद्राक्ष दान करने से वैवाहिक जीवन में सुख-समृद्धि आती है और आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं. साथ ही आपकी धन की समस्या भी खत्म होती है.

उपवास रहें
सोमवार के दिन भगवान शिव की कृपा पाने के लिए आप सोमवार का व्रत भी रख सकते हैं. इस दिन पूरे दिन व्रत रखने से आपके कई रुके हुए कार्य भगवान शिव की कृपा से पूर्ण हो जाते हैं. अगर आप पूरे दिन व्रत नहीं रख सकते हैं तो दिन में सिर्फ एक बार ही भोजन कर सकते हैं.

सफेद वस्तु का दान करें
दान को हिंदू धर्म का एक महत्वपूर्ण पहलू माना जाता है. सोमवार के दिन आप किसी जरूरतमंद को भोजन, कपड़े या धन दान कर सकते हैं. बता दें कि सोमवार के दिन जरूरतमंदों को चावल, दही, सफेद कपड़ा, मिश्री, दूध और दूध से बनी चीजें और सफेद मिठाई का दान करना बहुत शुभ माना जाता है.

ऐसे करें विशेष पूजा
बता दें कि सोमवार के दिन महादेव की कृपा पाने के लिए विशेष पूजा करनी चाहिए. इस दिन भगवान शिव को दूध, बेल पत्र, फूल और फल चढ़ाना शुभ माना जाता है. आप शिवलिंग के सामने दीपक या अगरबत्ती भी जला सकते हैं.

 

करें मंत्र का जाप
अगर आप बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो सोमवार के दिन आपको भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए उनके मंत्र का जाप करना चाहिए.बता दें कि 'ॐ नमः शिवाय; मंत्र का जाप करने से आपका भाग्य चमकने लगता है और आपकी कई समस्या समाप्त हो जाती है.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news