Sidhi News: पेशाब कांड पीड़ित को 5 लाख की आर्थिक सहायता राशि, घर बनाने के लिए 1.5 लाख अलग से मिले
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1769206

Sidhi News: पेशाब कांड पीड़ित को 5 लाख की आर्थिक सहायता राशि, घर बनाने के लिए 1.5 लाख अलग से मिले

Sidhi urination case victim: मध्यप्रदेश के सीधी में हुए पेशाब कांड के पीड़ित आदिवासी युवक को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है. जिसमें पीड़ित को 5 लाख रुपये और 1.50 लाख रुपये घर बनाने के लिए दिए है.

Sidhi News: पेशाब कांड पीड़ित को 5 लाख की आर्थिक सहायता राशि, घर बनाने के लिए 1.5 लाख अलग से मिले

Sidhi urination case victim: मध्यप्रदेश के सीधी में हुए पेशाब कांड के पीड़ित आदिवासी युवक के कल सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पैर धोकर सम्मान किया था. उन्हें सुदामा बताते हुए उनके साथ खाना भी खाया था. वहीं देर रात खबर आई कि मध्यप्रदेश सरकार ने पीड़ित दशमत रावत को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. इतना ही नहीं बल्कि शिवराज सरकार ने घर बनाने के लिए पीड़ित को 1.50 लाख रुपये देने का ऐलान भी किया है. 

गौरतलब है कि मंगलवार को सोशल मीडिया पर एख वीडियो तेजी से वायरल हुआ था. जिसमें प्रवेश शुक्ला नाम का शख्स आदिवासी युवक पर पेशाब करते हुए दिख रहा था. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पूरे देश में इस घटना को लेकर काफी गुस्सा था. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसपर  राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लागू किया गया है.

सीधी कलेक्टर ने किया ट्वीट
सीधी के जिलाधिकारी ने ट्वीट करके जानकारी दी, कि "माननीय मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार दशमत रावत को  5 लाख रुपये की सहायता राशि तथा आवास निर्माण के लिए 1 लाख 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है."

घर की दीवार बाकी - दशमत रावत
आपको बता दें कि कल सीएम शिवराज से मुलाकात के बाद दशमत रावत ने बताया था कि उनके घर की दीवार बनना बाकी है. शिवराज ने दशमत से पूछा था कि क्या करते हो, घर चलाने के क्या साधन है, कौन-कौन सी योजनाओं का लाभ मिल रहा है? शिवराज ने दशमत को सुदामा भी कहा था. सीएम ने कहा कि दशमत अब मेरे दोस्त हैं.

प्रवेश शुक्ला के घर चला बुलडोजर 
वहीं मध्यप्रदेश पुलिस ने आदिवासी युवक पर पेशाब करने के आरोपी प्रवेश शुक्ला को गिरफ्तार करने के कुछ घंटे बाद ही उसके घर का एक हिस्सा ढहा दिया. कांग्रेस लगातार ही मांग कर रही थी कि बीजेपी शुक्ला की संपत्तियों को ध्वस्त करे.

Trending news