हमदर्दी या सियासी नौटंकी!! सीधी पेशाब कांड पर बोले सीएम शिवराज- दुःख बांटना चाहता हूं...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1767698

हमदर्दी या सियासी नौटंकी!! सीधी पेशाब कांड पर बोले सीएम शिवराज- दुःख बांटना चाहता हूं...

 मध्यप्रदेश के सीधी जिले में आदिवासी युवक के मुंह पर पेशाब करने की घटना के पूरे देश को हिला कर रख दिया. एक तरफ जहां आरोपी के घर पर बुलडोजर की कार्रवाई की गई, तो वहीं दूसरी ओर सीएम शिवराज सिंह चौहान पीड़ित परिवार से आज मुलाकात करेंगे.

हमदर्दी या सियासी नौटंकी!! सीधी पेशाब कांड पर बोले सीएम शिवराज- दुःख बांटना चाहता हूं...

भोपाल: मध्यप्रदेश के सीधी जिले में आदिवासी युवक के मुंह पर पेशाब करने की घटना के पूरे देश को हिला कर रख दिया. जब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. अब इस पर सियासत भी होने लगी. कांग्रेस लगातार ही बीजेपी पर आदिवासी विरोधी होने का इलाजाम लगाती रही, उधर आगामी चुनाव को लेकर चिंतिच बीजेपी ने न सिर्फ आरोपी के घर पर बुलडोजर की कार्रवाई की, बल्कि अब खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को पीड़ित युवक और उनके परिजनों से मिलेंगे.

सीएम ने ट्वीट कर लिखा
मुख्यमंत्री ने बुधवार शाम को ट्वीट कर खुद यह जानकारी दी. शिवराज ने लिखा कि जब से मैंने सीधी की घटना का वीडियो देखा, अंतर्मन अत्यधिक व्याकुल और हृदय पीड़ा से भरा हुआ है. मैं तब से ही दशमत जी से मिलकर उनका दुःख बांटना चाहता था और यह विश्वास भी दिलाना चाहता था कि उनको न्याय मिलेगा. कल उनसे और उनके परिवार से भोपाल में अपने निवास पर मिलकर अपनी संवेदनाएं व्यक्त करने के साथ परिवार को ढाढस बंधाऊंगा.

क्या था मामला?
दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ, जिमसें प्रवेश शुक्ला नाम का शख्स आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करते हुए दिख रहा था. वीडियो सामने आते ही हड़कंप मच गया. पूरा देश सोशल मीडिया पर इस वीडियो की निंदा करने लगा. देर रात प्रशासन ने आरोपी को गिरफ्तार किया, सीएम के आदेश पर रासुका के तहत कार्रवाई की गई, और उसे जेल भेज दिया. वहीं भारी बुलडोजर की डिमांड के बीच बुलडोजर की कार्रवाई भी देखने को मिली.

अब तक क्या हुआ?
- सबसे पहले वीडियो वायरल हुआ
- वीडियो वायरल होते ही विपक्ष ने बीजेपी को घेरा.
- आरोपी पर बीजेपी विधायक के प्रतिनिधि होने के आरोप लगे
- बीजेपी ने उसे अपना सदस्य मानने से इनकार किया.
- मंगलवार देर रात आरोपी को गिरफ्तार किया गया.
- आरोपी की पत्नी-माता-पिता से पूछताछ की गई
- बुधवार आरोपी पर कलेक्टर ने एनएसए की धारा लगाई.
- बुधवार ही आरोपी के घर बुलडोजर की कार्रवाई की गई. 
- कांग्रेस-बीजेपी दोनों ने ही अपनी जांच कमेटी बनाई
- सीएम शिवराज सिंह चौहान पीड़ित परिवार से मिलेंगे.

बीजेपी जुटी डैमेज कंट्रोल में!
इस मामले को लेकर कांग्रेस लगातार बीजेपी पर काफी हमलावर है. कांग्रेस इसे बीजेपी के आदिवासी विरोधी होने का तमगा लगा रही है. वहीं इस घटना से बीजेपी काफी चिंतित है. क्योंकि आदिवासी वोट ही है, जिसने बीजेपी को 2018 में विधानसभा चुनाव में हराया था. अब एक बार फिर चुनावी साल में यह मामला उनके लिए मुसीबत न बन जाए. बीजेपी इसलिए डैमेज कंट्रोल में जुट गई है.

Trending news