Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के दिन इन उपायों को करने से नहीं होगी धन की कमी, चमकेगी किस्मत
Advertisement

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के दिन इन उपायों को करने से नहीं होगी धन की कमी, चमकेगी किस्मत

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के दिन  संतोषी माता और मां वैभव लक्ष्मी की पूजा की जाती है. मान्यता है कि, इस दिन माता लक्ष्मी की पूजा करने से धन की कमी नहीं होती है. 

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के दिन इन उपायों को करने से नहीं होगी धन की कमी, चमकेगी किस्मत

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार का दिन संतोषी माता और मां वैभव लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है. मान्यता है कि इस दिन माता लक्ष्मी की पूजा करने से धन की कमी नहीं होती है. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा विधिवत करने से मां लक्ष्मी आपकी हर इच्छा को पूर्ण करती हैं. यदि आपके दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव रहता है और धन की कमी भी रहती है, तो ऐसे में आज हम आपको शुक्रवार के दिन करने वाले कुछ अचूक उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे मां लक्ष्मी हो जाएंगी खुश.

गाय को खिलाएं रोटी
शुक्रवार के दिन गाय को रोटी खिलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. अगर आपके घर में हमेशा कलह बना रहता है तो आप हर शुक्रवार को गाय को रोटी खिलाना शुरू करे दें.

अखंड ज्योति प्रज्जवलित करें
अगर आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा तो आप शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने 11 दिनों तक अखंड ज्योति प्रज्वलित करें. ऐसा करने से आपको आर्थिक तंगी से राहत मिलेगी.

कमल गट्टे की माला से मां लक्ष्मी जी का जाप करें
हर शुक्रवार को आप कमल गट्टे की माला से मां लक्ष्मी जी का जाप करें. ऐसा करने से आपका दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा. साथ ही धन की कमी भी नहीं होगी.

नीम के पेड़ में चढ़ाएं जल
हर शुक्रवार को नीम के पेड़ में जल चढ़ाना चाहिए. क्योंकि नीम के पेड़ को मां दुर्गा का रूप माना जाता है. मान्यता है कि शुक्रवार के दिन नीम के पेड़ में जल चढ़ाने से सभी दुख-दर्द से छुटकारा मिलता है. 

सफेद वस्तु का दान करें
शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने के अलावा सफेद रंग की चीजों का दान करें. जैसे,सफेद वस्त्र, चावल, आटा, चीनी, दूध, दही आदि. क्योंकि सफेद रंग मां लक्ष्मी को प्रिय है.

इन मंत्रों को करें जाप
माता लक्ष्मी को खुश करने के लिए शुक्रवार के दिन ॐ शुं शुक्राय नम: या ॐ हिमकुन्दमृणालाभं दैत्यानां परमं गुरुम् सर्वशास्त्रप्रवक्तारं भार्गवं प्रणमाम्यहं मंत्र का जाप करें.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें: बार-बार बिगड़ रहा है काम! किस्मत नहीं दे रही साथ तो मंगलवार को करें ये उपाय; बजरंगबली हो जाएंगे खुश

Trending news