MP Government: लाड़ली बहना वाले प्रदेश में आवास योजना के नाम पर धोखाधड़ी, दिव्यांग महिला ने बताई आपबीती
Advertisement

MP Government: लाड़ली बहना वाले प्रदेश में आवास योजना के नाम पर धोखाधड़ी, दिव्यांग महिला ने बताई आपबीती

Madhya Pradesh news: मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh) जो खुद को बहन बेटियों की हितैषी सरकार कहती है. सरकार की जमीनी हकीकत खुलकर सामने आ रही है. एक दिव्यांग बुजुर्ग महिला ने अपना दर्द बयां किया है, जिसमें उसने सूबे के आलाकमान, प्रदेश के मुख्यमंत्री (MP CM) से गुहार लगाई है कि वो उनसे एक बार मिल ले और उसे आवास योजना का लाभ दिलवा दे. इसके लिए वो 20 सालों से भटक रही है. 

mp awas yojna

MP News: एक दिव्यांग बुजुर्ग महिला ने  बेहद गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि शिवराज सरकार में जरूरतमंद को आवास योजना तक का लाभ नहीं मिल रहा है. सारा काम कगजों पर ही दिखाया जा रहा है, लेकिन जमीनी हकीकत इससे परे है. महिला दर दर की ठोकरें खा रही है. उसका आरोप है कि आवास योजना मांगने के लिए वो सीएम हाउस भी गई थी तो उसे सड़क पर फेंक दिया. वो 100 से ज्यादा बार मुख्यमंत्री से मिलने की कोशिश कर चुकी है लेकिन हर बार सिर्फ आश्वासन मिला. उसे 20 सालों में आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया. शिवराज सरकार के लिए ये गंभीर आरोप है क्योंकि सरकार हमेशा ये दम भरती है कि वो महिला-बहन-बेटियों की सरकार है और शिवराज के राज में महिलाओं की ऐसी दशा होगी तो सवाल तो उठेंगे ही. 

क्या है पूरा मामला :
उस बुजुर्ग महिला ने बताया कि वो 100 से ज्यादा बार मुख्यमंत्री से मिलने की कोशिश की थी लेकिन हर बार सिर्फ आश्वासन मिला 20 सालों में आवास योजना का लाभ नही मिल पाया है. वो महिला न तो चल सकती है, न बैठ सकती है, दिव्यांग होने के कारण उसकी गुहार ज्यादा चिंता जनक है,

महिला का दर्द:
राजधानी भोपाल में ये हाल है तो पूरे प्रदेश भर में क्या हालात होंगे ये समझने कि जरूरत है. भोपाल की रहने वाली दिव्यांग बुर्जुग ने पीड़ा बताते हुए रो पड़ी। बुजुर्ग महिला ने बताया कि उसका बेटा भी दिव्यांग है। बेटे के 2 साल की उम्र में ही पति छोकडर चला गया , कमाई का कोई जरिया नही है 2 साल से किराए पर लिए गए कमरे का किराया नही दिया , महिला लोगो से मांग कर पेट भरने को मजबूर है.. सिर्फ 600 रुपये  पेंशन मिलती है.अब इसमें दो लोगों का पेट भरें या किराया दें. कलेक्टर ,विधायक, मुख्यमंत्री से मांग कर पेट भर रही है ,और सरकार सुन नहीं रही है. सभी से गुहार लगा कर थक गई लेकिन किसी ने भी नही सुनी, कलेक्टर ने हजार दो हजार की एक दो बार मदद की लेकिन उससे भी कुछ नही होता है.. 

 

सरकार पर सवाल 
सरकार विकास पर्व मना रही है, अपनी विकास की यात्रा भी इससे पहले निकाली थी लेकिन शायद विकास पर्व और यात्रा में विधायक जी और सरकार को बुर्जुग दिखाई नही दी , शायद सैकड़ो आवेदन के बाद भी बुजुर्ग की पीड़ा नही सुनाई दी, अब प्रशासन से एक ही गुहार है कि बुर्जुग को आवास योजना का लाभ मिल जाये 

Trending news