मध्य प्रदेश में 22 मई को रहेगी छुट्टी, राज्य सरकार ने की घोषणा, जानें क्या है कारण
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1700100

मध्य प्रदेश में 22 मई को रहेगी छुट्टी, राज्य सरकार ने की घोषणा, जानें क्या है कारण

MP News: मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों क लिए बड़ा फैसला लिया है. सभी सरकारी कर्मचारियों को 22 मई की छुट्टी दी गई है. जानिए क्या है कारण- 

cm shivraj

Maharana Pratap Jayanti: मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशबरी है. शिवराज सरकार ने सभी कर्मचारियों के लिए भारत की शान महाराण प्रताप जयंती के मौके पर 22 मई को सामान्य अवकाश की घोषणा की है. इससे पहले CM शिवराज ने इस दिन ऐच्छिक अवकाश की घोषणा की थी, लेकिन अब इसे सामान्य अवकाश घोषित कर दिया गया है. यानी 22 मई को पूरे राज्य में सार्वजनिक अवकाश रहेगा. किसी भी सरकारी संस्थान में कोई काम नहीं होगा. 

सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी की अधिसूचना 
मध्य प्रदेश शासन सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी कर महाराणा प्रताप जयंती पर अवकाश को संशोधित किया है. पहले कर्मचारियों के लिए यह ऐच्छिक अवकाश था, जो अब सामान्य अवकाश हो गया है. अधिसूचना में लिखा गया है- 19 दिसंबर 2022 को जारी अधिसूचना में आंशिक संशोधन करते हुए सोमवार 22 मई 2023 को महाराणा प्रताप जयंती, पहले घोषित ऐच्छिक अवकाश के स्थान पर अब पूरे एमपी में सामान्य अवकाश घोषित किया जाता है. 

ये भी पढ़ें- Shani Jayanti: शनि जयंती पर राशि अनुसार करें इन चीजों का दान, मिलेगी साढ़ेसाती और ढैय्या से मुक्ति

जानें क्या है कारण
पूरे प्रदेश से करीब 15 हजार राजपूत समाज के लोग सीएम हाउस पहुंचे थे. उन्होंने भोपाल में महारानी पद्मावती का संग्रहालय, सामाजिक आंदोलनों में राजपूतों पर लगे केस वापस लेने, महाराणा प्रताप जयंती पर सार्वसजनिक अवकाश घोषित करने समेत तमाम मांगे की थीं. इनमें से कई मांगों को मान लिया गया है.

चुनावी गलियारों में चर्चाएं तेज
शिवराज सरकार के इस फैसले को लेकर अब सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं. माना जा रहा है कि चुनावी साल होने के कारण सरकार हर वर्ग को साधने में जुटी हुई है और इसी कारण यह फैसला लिया गया है. बता दें कि इससे पहले शिवराज सरकार भगवान चित्रगुप्त के प्राकट्य उत्सव और गंगा सप्तमी पर भी अवकाश दे चुकी है. 

Trending news