Shivraj Cabinet Big Decision: शिवराज कैबिनेट का बड़ा फैसला, इन कर्मचारियों और पेंशनरों का बढ़ाया महंगाई भत्ता
Advertisement

Shivraj Cabinet Big Decision: शिवराज कैबिनेट का बड़ा फैसला, इन कर्मचारियों और पेंशनरों का बढ़ाया महंगाई भत्ता

Shivraj Cabinet Increased Dearness Allowance: शिवराज कैबिनेट ने बड़ा फैसला लेते हुए सरकारी सेवकों और पेंशनभोगियों को देय महंगाई भत्ते और राहत की दर में वृद्धि की है.

Shivraj Cabinet Big Decision

Shivraj Cabinet Big Decision: शिवराज कैबिनेट (Shivraj cabinet)  ने 1 जनवरी, 2023 को सरकारी सेवकों और पेंशनरों को देय महंगाई भत्ते और राहत की दर (rate of dearness allowance) में वृद्धि करने का निर्णय लिया है. वहीं जिला पेंशनर कार्यालय निवाड़ी में खोले जाने का फैसला लिया गया.साथ ही पदों को मंजूरी मिली है. और नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के प्रशासनिक न्यायिक के पद को एक्सटेंशन दिया गया है.

महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि शिवराज कैबिनेट ने आज 01 जनवरी, 2023 से सरकारी सेवकों और पेंशनरों को देय महंगाई भत्ते (राहत दर) में 4% वृद्धि के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

 

 

निवाड़ी में जिला पेंशनर्स कार्यालय खोलने की स्वीकृति
इसके साथ ही आज मंत्रि-परिषद की बैठक में निवाड़ी जिले में जिला पेंशनर्स कार्यालय खोलने एवं 9 नवीन पदों के सृजन को भी कैबिनेट ने अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है.

प्रदेश की जनता ने तीसरे दल को कभी नहीं स्वीकारा: नरोत्तम मिश्रा
कैबिनेट बैठक में हुए निर्णयों की जानकारी देने के बाद नरोत्तम मिश्रा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप प्रमुख के मध्य प्रदेश दौरे को लेकर उनपर निशाना साधा है.उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी कांग्रेस की B टीम है.मध्यप्रदेश की जनता ने तीसरे दल को कभी नहीं स्वीकारा है.गौरतलब है कि केजरीवाल ने आज भोपाल में पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहे.

कल भोपाल में कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर उन्होंने कहा कि भोपाल में कांग्रेस का प्रदर्शन फ्लॉप शो था. चलो-चलो कहने वाले कमलनाथ जी को जनता ने चलता कर दिया.

रिपोर्ट: प्रमोद शर्मा(भोपाल)

 

 

Trending news