Shani Gochar 2023: शनि का कुंभ राशि में गोचर, जानिए किस पर शुरू हुई साढेसाती-ढैय्या और किसे मिली राहत
Advertisement

Shani Gochar 2023: शनि का कुंभ राशि में गोचर, जानिए किस पर शुरू हुई साढेसाती-ढैय्या और किसे मिली राहत

Shani Kumbh Rashi Gochar 2023: कर्मों के न्याय देवता आज से कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं. आइए जानते हैं शनि के राशि परिवर्तन से किस राशि पर शुरू होगी शनि साढ़ेसाती और ढैय्या?

Shani Gochar 2023: शनि का कुंभ राशि में गोचर, जानिए किस पर शुरू हुई साढेसाती-ढैय्या और किसे मिली राहत

Shani Kumbh Rashi Gochar 2023: आज यानी 17 जनवरी को शनिदेव कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि की चाल सबसे धीमी होती है. शनि हर ढाई साल पर राशि परिवर्तन करते हैं. शनि के कुंभ राशि में गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों को प्रभावित करने वाला है. आइए ग्रह नक्षत्रों की चाल से जानते हैं कि आज से किस राशि पर शुरू होगी शनि की साढ़ेसात-ढैय्या और किसे मिलेगी राहत...

कर्मों के न्याय देवता आज यानी 17 जनवरी को कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं. बता दें कि शनि की चाल सबसे धीमी होती है. ऐसे में शनि देव कुंभ राशि में 29 मार्च 2025 तक रहेंगे. इस दौरान शनि देव सभी राशियों के जातकों को अच्छे बुरे का परिणाम देंगे.

जानिए आप पर कैसा रहेगा शनि का प्रभाव
शनि के कुंभ राशि में गोचर से मिथुन, तुला, धनु राशि के जातकों को वैवाहिक जीवन, भौतिक सुख-सुविधा, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. इस समय आपका मन धार्मिक कार्यों के प्रति बढ़ेगा. संतान का विशेष ख्याल रखें. बता दें कि आज से तुला और मिथुन राशि वालों को शनि की ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी. वहीं धनु राशि के जातकों को शनि की साढ़ेसाती से मुक्ति मिल जाएगी. ऐसे में इन राशियों के भाग्योदय में वृद्धि देखने के मिलेगी.

इन राशियों पर शुरू होगी शनि की ढैय्या
आज यानी 17 जनवरी से शनि के कुंभ राशि में गोचर से कर्क और वृश्चिक राशि पर शनि की ढैय्या शुरू हो गई है. ऐसे में इन राशियों को आज से धन, करियर और स्वास्थ्य को लेकर परेशानी झेलनी पड़ सकती है. शनि के प्रभाव से बचने के लिए शनिवार के दिन शनि चालीसा का पाठ करें. साथ ही काले कुत्ते को नियमित भोजन कराएं.

इन 3 राशियों पर शुरू हुई शनि की साढ़ेसाती
शनि कुंभ राशि में गोचर कर चुके हैं. ऐसे में आज से जहां धनु राशि वालों को शनि की साढ़ेसाती से मुक्ति मिली है. वहीं मकर, कुंभ और मीन राशि के जातकों पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हुई है.

मकरः शनि की साढ़ेसाती मकर राशि के तीसरे चरण यानी अंतिम चरण में शुरू हुआ है. ऐसे  में इस राशि के जातकों को बहुत परेशान नहीं होना पड़ेगा. हालांकि कार्यों में थोड़ी बहुत रूकावट उत्पन्न हो सकती है.

ये भी पढ़ेंः Magh Amavasya 2023: माघ महीने में भूलकर भी न करें इस नदी में स्नान, वरना हो जाएगा नरक

कुंभ: राशि में शनि की साढ़ेसाती दूसरे चरण में शुरू हुआ है. शनि का दूसरा चरण बहुत कष्टदायी होती है. ऐसे में कुंभ राशि के जातकों को नौकरी, धन, कारोबार से जुड़ी समस्या का सामना करना पड़ेगा.

मीनः मीन राशि में शनि की साढ़ेसाती का पहला चरण शुरू हो रहा है. इससे मीन राशि के जातकों सफलता के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. वहीं कार्यों को लेकर परेशानी भी झेलनी पड़ सकती है. इन्हें मानसिक तनाव का सामना करना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ेंः Magh Amavasya 2023: 30 साल बाद मौनी अमावस्या पर बन रहा स्पेशल योग, जानिए पूजा विधि व स्नान का शुभ मुहूर्त

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. ZEE MEDIA इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news