Sehore News: अचानक बिगड़ी गायों की तबीयत, खराब हालात में कई मौतों से गांव में हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2110859

Sehore News: अचानक बिगड़ी गायों की तबीयत, खराब हालात में कई मौतों से गांव में हड़कंप

Sehore News: मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के अंतर्गत आने वाले एक गांव में गायाों की तबीयत अचानक खराब हो गई. इसमें से कईयों की मौत हो गई. ऐसे में गांव में हड़कंप मच गया है.

Sehore News: अचानक बिगड़ी गायों की तबीयत, खराब हालात में कई मौतों से गांव में हड़कंप

Sehore News: सीहोर। मध्य प्रदेश सरकार की ओर से गाय की सुरक्षा और उनके पालन के लिए कई तरह के काम किए जा रहे हैं. इसके साथ ही सरकार राज्य में गौशालाओं का संचालन करती है. लेकिन, कई बार लापरवाही के कारण यहां गायों की मौत के मामले सामने आते रहते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ सीहोर जिले के एक गांव मे. जहां अचानक कई गायों की तबीयत बिगड़ गई और कुछ ने दम तोड़ दिया. गायों के इस हालात से गांव में हड़कंप मच गया.

अचानक बिगड़ी तबीयत
सीहोर के रेहटी तहसील के ग्राम माली बाया का ये मामला है. जहां अचानक ही गायों की तबीयत खराब हुई जिससे छः गायों की मृत्यु हो गई और कई गायों की हालत गंभीर बनी हुई है. जिनका इलाज चल रहा है. पशुपालन विभाग के अधिकारी इस पर नजर बनाए हुए हैं.

मृत गायों का पोस्टमार्टम हुआ
बता दें कि बुधवार को ग्राम माली बाया में अचानक ही गायों की तबीयत खराब होने लगी और गायों ने तड़प तड़प कर दम तोड़ दी. सूचना ग्रामीणों ने प्रशासन को दी तो मौके पर पटवारी और पशु चिकित्सा की टीम पहुंची और गंभीर बीमार गायों का इलाज किया. मृत गायों का पोस्टमार्टम किया गया.

गायों की स्थिति गंभीर
पशु चिकित्सक मनोज बुधौलिया ने बताया कि अभी पोस्टमार्टम की कोई रिपोर्ट नहीं आई है. परंतु पूरा मामला प्वाइजन का लग रहा है. गौ रक्षा ग्रुप एवं ग्रामीणों ने मृत गायों को गड्ढा कर दफनाया और अभी कई गायों की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

प्वाइजनिंग का शिकार
शासन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में गौशालाओं पर करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी गायों की दुर्दशा हो रही है. बेसहारा घूम रही गायों को खाने के लिए चारा तक नसीब नहीं हो पा रहा है जिसके चलते गाय अपनी भूख मिटाने के लिए पॉलिथीन एवं अन्य जहरीले पदार्थ खा रही हैं. इससे प्वाइजनिंग का शिकार होकर दम तोड़ रही हैं. ये मामला भी कुछ इसी तरह का है.

Trending news