MP News: Reels के प्रति स्टूडेंट्स की दीवानगी पड़ी भारी, RPF ने दर्ज कर किया केस
Advertisement

MP News: Reels के प्रति स्टूडेंट्स की दीवानगी पड़ी भारी, RPF ने दर्ज कर किया केस

Satna Reel: आजकल सोशल मीडिया पर रील्स बनाने का काफी चलन है. हर कोई एक ट्रेंड को फॉलो करता है और उस पर रील्स बनाने लग जाता है. रील्स बनाने में स्कूल-कॉलेज के स्टूडेंट्स भी शामिल है.

MP News: Reels के प्रति स्टूडेंट्स की दीवानगी पड़ी भारी, RPF ने दर्ज कर किया केस

सतना: आजकल सोशल मीडिया पर रील्स बनाने का काफी चलन है. हर कोई एक ट्रेंड को फॉलो करता है और उस पर रील्स बनाने लग जाता है. रील्स बनाने में स्कूल-कॉलेज के स्टूडेंट्स भी शामिल है. लेकिन अब सतना रेलवे स्टेशन में रील बनाने वाले शासकीय कॉलेज के छात्र-छात्राओं को काफी महंगा पड़ सकता है. दरअसल रेलवे ने दो छात्रों के ऊपर इसे लेकर केस दर्ज किया है. 

दरअसल RPF ने रेलवे एक्ट के उल्लंघन का मामला दर्ज कर लिया है. रेल सुरक्षा आधिकारियों का कहना है कि यह सरासर गैर कानूनी कार्य है. जिससे कोई भी दुर्घटना हो सकती है. इसलिए दोनों छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें बुलाकर समझाइश दी गई है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले इन्हीं दोनों छात्रों की कॉलेज परिसर में रील वायरल हुई थी. तब कॉलेज के प्रिंसिपल ने इन्हें बुलाकर लिखित में नोटिस दे कर नियम कायदे को पालन करने की समझाइश दी थी, लेकिन इन छात्रों ने कॉलेज में तो रील नहीं बनाई लेकिन रेल अधिनियम के नियम कानून पर ध्यान नहीं दिया. जिसके कारण ये दोनों छात्र आज मुसीबत में फंस गए.

प्रिंसिपल ने भी दी थी समझाइश
दरअसल प्राचार्य डॉ. शिवेश प्रताप सिंह ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए रील को लेकर चेतावनी जारी की  थी कि यदि महाविद्यालय में अध्यनरत छात्र-छात्राओं द्वारा कॉलेज परिसर में इस प्रकार से रील फिर बनाई गई तो कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी. नोटिस में लिखा गया है कि इस प्रकार से खुलेआम महाविद्यालय परिसर में नृत्य कर अनुशासनहीनता में आता है. 

गौरतलब है कि आधुनिकता के इस दौर में छात्र और छात्रा शिक्षा के पवित्र मंदिर में पढ़ने की बजाय अब रील बनाने पर फोकस कर रहे हैं. सतना डिग्री कॉलेज के छात्र और छात्राएं कॉलेज परिसर और क्लासरूम मंदिर, बाजार रेलवे स्टेशन और हाइवे में भी रील बनाने से बाज नहीं आ रहे हैं.

रिपोर्ट-  संजय लोहानी

Trending news