MP News: चैत्र नवरात्रि के पहले दिन अनाथ बच्ची को मिले दत्तक माता-पिता,गई इटली
Advertisement

MP News: चैत्र नवरात्रि के पहले दिन अनाथ बच्ची को मिले दत्तक माता-पिता,गई इटली

जब प्रियंका को भारत में रहने वाले कई निःसंतान दंपतियों ने ठुकरा दिया तो इटली में रहने वाली एंड्रिया और उनकी पत्नी एलिजाबेथ ने प्रियंका को गोद लेने का फैसला किया.

Satna a 2 year old priyanka

संजय लोहानी/सतना: चैत्र नवरात्रि (first day of Chaitra Navratri) के पहले दिन आज एक 2 साल की मासूम को इटली (Italy) में रहने वाले एंड्रिया ओरसिनी (Andrea Orsini) ने गोद लिया है. मासूम लावारिस हालत में मिली थी और बेहद कमजोर होने के कारण किसी भी भारतीय दंपती ने उसे गोद नहीं लिया था और अब इटली की संपत्ति द्वारा उसे गोद लेने के बाद वह इटली में रहेगी.

किसी भारतीय कपल ने प्रियंका को नहीं अपनाया
मासूम का नाम प्रियंका है जो पिछले डेढ़ साल से मातृछाया में पल बढ़ रही थी. प्रियंका को सीधी जिले से सतना मातृछाया में लाया गया था. प्रियंका जब छह माह की थी तब उसे लावारिस हालत में पाया गया था. प्रियंका का जन्म मां के गर्भ से 7 माह में ही हो गया था. लिहाजा वह शरीर से बेहद कमजोर थी. किसी भी भारतीय दांपत्य ने प्रियंका को अडॉप्ट नहीं किया था. 

Former MLA Passed Away: डौंडीलोहारा राजा परिवार की बहू Neelima Tekam का निधन,क्षेत्र में छाई शोक की लहर

इटली दंपती ने प्रियंका को गोद लेने का निर्णय लिया
बता दें कि भारत में रहने वाले कई निःसंतान दंपतियों ने जब प्रियंका को रिजेक्ट (Childless couples rejected Priyanka) कर दिया तो इटली की रहने वाले एंड्रिया और उनकी पत्नी एलिजाबेथ ने प्रियंका को गोद लेने का निर्णय लिया. आज दोनों ही दांपत्य सतना मातृछाया पहुंचे और जिले के कलेक्टर अनुराग वर्मा  की मौजूदगी में प्रियंका को गोद लेने की प्रक्रिया पूरी की है. 

मासूम प्रियंका इटली में रहेगी
इटली में रहने वाले एंड्रिया ओरसिनी द्वारा मासूम प्रियंका को गोद लेने के बाद अब वो अपने नए माता-पिता एंड्रिया और एलिजाबेथ के साथ इटली में रहेगी. मातृछाया द्वारा 2 साल की प्रियंका को उनके नए माता-पिता के हाथों सुपुर्द कर दिया है. वहीं एडॉप्शन की भी सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है.

Trending news