5वीं बोर्ड परीक्षा में सरस्वती शिशु मंदिर के 60 में से 60 बच्चे फेल, लापरवाही से बिगाड़ा बच्चों का भविष्य
Advertisement

5वीं बोर्ड परीक्षा में सरस्वती शिशु मंदिर के 60 में से 60 बच्चे फेल, लापरवाही से बिगाड़ा बच्चों का भविष्य

रायसेन के बेगमगंज स्थित आरएसएस द्वारा संचालित सरस्वती शिशु मंदिर के प्रबंधन की लापरवाही से 5वीं बोर्ड के 60 में से 60 बच्चे फेल हो गए. ऐसे में छात्रों के अभिभावक काफी परेशान है. तो वहीं कलेक्टर ने भी कार्यवाही की बात कही है.

5वीं बोर्ड परीक्षा में सरस्वती शिशु मंदिर के 60 में से 60 बच्चे फेल, लापरवाही से बिगाड़ा बच्चों का भविष्य

राज किशोर सोनी/रायसेन: रायसेन जिले के सरस्वती शिशु मंदिर के सभी 60 बच्चों का एक साल बर्बाद होने की स्थिति में है. बेगमगंज के सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल में पांचवी क्लास के सभी 60 बच्चे फेल हो गए. बच्चों के पालक स्कूल के चक्कर लगा रहे है. स्कूल प्रवंधन भी बेशर्मी से कह रहा है जल्द रिजल्ट सुधर जाएगा जबकि इस स्कूल का आठवी क्लास का रिजल्ट भी अभी रुका हुआ है.

परिजनों के उड़े होश 
रायसेन जिले के बेगमगंज में सरस्वती विद्या मंदिर में कक्षा पांचवी में पढ़ने वाले विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को उठाना पड़ रहा है. दरअसल स्कूल में कक्षा पांचवी में 60 विद्यार्थी अध्ययनरत है और 15 मई को जब परीक्षा का परिणाम आया तो कक्षा पांचवी के 60 ही विद्यार्थी फेल हो गए. इससे बच्चों के साथ-साथ अभिभावकों के भी होश उड़ गए. विद्यार्थियों ने फेल होने से जहां उनका 1 साल बर्बाद हो गया.

MP Politics: 2000 के नोट पर सियासत गर्म, दिग्विजय सिंह ने कहा- जब बंद ही करना था तो लाए क्यों?

लापरवाही से फेल
दरअसल रायसने जिले के बेगमगंज के सरस्वती शिशु मंदिर में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही से 60 बच्चों का रिजल्ट ऐसा बिगड़ा कि पूरे 60 बच्चे फेल गए. लापरवाह स्कूल प्रबंधन ने बच्चों के तिमाही और छह माही परीक्षा के अंक अपलोड नहीं किए, जिस वजह से बच्चे बोर्ड परीक्षा में फेल दिख रहे है.  मामला उजागर होने के बाद स्कूल प्रबंधन इस गलती को सुधारने की बात कर रहा है. 

इसलिए परिणाम शून्य
जानकारी और मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा स्कूल प्रबंधन को बार-बार छात्रों को तिमाही और छह माही परीक्षा के अंक और प्रैक्टिकल फाइल में दिए गए अंक भेजने के लिए कई बार मौखिक रूप से और स्कूल ग्रुप में सूचित किया था. लेकिन फिर भी अंक नहीं भेजे गए. अब इसका नुकसान बच्चों को उठाना पड़ा है.

जांच कराई जा रही है
वहीं इस पूरे मामले पर कलेक्टर  अरविंद दुबे  का कहना हैं कि पूरे मामले में जो तथ्य सामने आया है. उसमें स्कूल की लापरवाही सामने आ रही है. जल्द ही उसकी जांच कराई जा रही है.

Trending news