Indore Chunav 2023: चुनाव से पहले संजय शुक्ला की बड़ी घोषणा! बोले-कमलनाथ की सरकार बनते ही इंदौर में बंद होगा ये कल्चर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1930300

Indore Chunav 2023: चुनाव से पहले संजय शुक्ला की बड़ी घोषणा! बोले-कमलनाथ की सरकार बनते ही इंदौर में बंद होगा ये कल्चर

MP Election 2023: इंदौर-1 विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला ने चुनाव से पहले बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कमलनाथ की सरकार बनते ही इंदौर से नाइड कल्चर बंद हो जाएगा. 

Indore Chunav 2023: चुनाव से पहले संजय शुक्ला की बड़ी घोषणा! बोले-कमलनाथ की सरकार बनते ही इंदौर में बंद होगा ये कल्चर

Madhya Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2023: BJP के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के प्रतिद्वंदी संजय शुक्ला ने बड़ा दिया है. इंदौर-1 विधानसभा सीट से प्रत्याशी संजय ने जिले में नशाखोरी को लेकर बयान देते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में कमलनाथ (कांग्रेस) की सरकार बनते ही इंदौर में नाइट कलचर बंद होगा. इसके अलावा उन्होंने ड्रग्स की कालाबाजारी को लेकर भी बातें कहीं.

ड्रग्स की कालाबाजारी
संजय शुक्ला ने मीडिया से चर्चा करते हुए BJP कैंडिडेट कैलाश विजयवर्गीय के नशा खोरी वाले बयान पर कहा कि इंदौर की विधानसभा नंबर एक में नशा खोरी नहीं है. पांच सालों में विधानसभा नंबर एक में एक भी नई शराब दुकान नहीं खुली है, जबकि विधानसभा दो और तीन में कई शराब दुकान खुली. बीजेपी की सरकार में नशा खोरी बढ़ी है. 

संजय शुक्ला ने आगे कहा कि जिले में ड्रग्सखोरी भी बढ़ी है. विधानसभा एक में ड्रग्सखोरी नहीं है जबकि दो और तीन विधानसभा में ड्रग्स की कालाबाजारी बढ़ी है.

विजयवर्गीय Vs शुक्ला
मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में 17 नवंबर को चुनाव होना है. इनमें से इंदौर-1 विधानसभा सीट के BJP ने जहां पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को मैदान में उतारा है. वहीं कांग्रेस ने इस सीट से वर्तमान विधायक संजय शुक्ला पर एक बार फिर भरोसा जताया है. 

इंदौर विधानसभा चुनाव 
इंदौर जिले की बात करें तो इंदौर जिले में कुल 9 विधानसभा सीट हैं. इनमें से वर्तमान में 6 पर BJP का कब्जा है, जबकि 3 सीट पर कांग्रेस विधायक हैं. इंदौर-1 विधानसभा सीट की बात करें तो वर्तमान में इस सीट पर कांग्रेस से संजय शुक्ला विधायक हैं. साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में संजय शुक्ला ने पहली बार कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ा और इंदौर-1 विधानसभा सीट पर जीत हासिल की. उन्होंने दो बार इस सीट से जीते BJP प्रत्याशी सुदर्शन गुप्ता को 8163 वोटों से हरा दिया था. शहर में उनकी अच्छी पकड़ है. 

कैलाश विजयवर्गीय ने मिटया इंदौर का पितृ दोष, 20 साल तक नहीं खाया अन्न; ऐसे पूरा किया संकल्प

जातिगत समीकरण
इंदौर में 83.26% यानी 2,728,225 आबादी हिंदु है.
12.67% यानी 4,15,142 संख्या मुसलमानों की है.
इसके बाद करीब 2.19% जैन आबादी है.
0.78% आबादी सिख की है.
0.56% आबादी इसाइयों की है.

इनपुट- इंदौर से शिव मोहन शर्मा, ZEE मीडिया 

Trending news