दिवाली से पहले बिगड़ा बजट! अमूल के बाद सांची डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम, देखें नई रेट लिस्ट
Advertisement

दिवाली से पहले बिगड़ा बजट! अमूल के बाद सांची डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम, देखें नई रेट लिस्ट

Sanchi Dairy Milk Price Hike: दिवाली से पहले आम लोगों के घर का बजट बिगड़ने वाला है. अमूल (amul doodh) और मदर डेयरी (mother dairy) के बाद मध्य प्रदेश में पॉपुलर सांची डेयरी ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. बढ़े हुए दाम लागू भी हो गए हैं.

दिवाली से पहले बिगड़ा बजट! अमूल के बाद सांची डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम, देखें नई रेट लिस्ट

Sanchi Milk Hike Price: भोपाल। मध्य प्रदेश में दीपावली के पहले ही पर आम लोगों को महंगाई का एक और झटका लगा है. अमूल (amul doodh) और मदर डेयरी (mother dairy) के बाद अब मध्य प्रदेश की पॉपुलर सांची डेयरी ने भी दूध दामों में वृद्धि कर दी है. बढ़ी हुई यह कीमतें 20 अक्टूबर से लागू हो गई हैं. इन बढ़े हुए दामों से आम आदमी को एक और झटका लगा है. इससे उनके किचन का बजट बिगड़ सकता है.

2 रुपये बढ़ने के बाद ये होंगे नए रेट
सांची ने गोल्ड वेरिएंट (Sanchi Gold Milk)  के दूध के दान गुरुवार से दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाए हैं. अभी सांची गोल्‍ड दूध के दाम 59 रुपये प्रति लीटर हैं, जो गुरुवार से ग्राहकों को 61 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से उपलब्‍ध होगा. वहीं आधे लीटर का डायमंड पैक पैकेट 30 की जगह अब 31 रुपया में मिलेगा. सांची गोल्ड के अलावा कुछ अन्य वेरिएंट भी बेंचता है, लेकिन उसके दाम अभी नहीं बढ़ाए गए हैं.

ये भी पढ़ें: गुजरात, सूरत, मुंबई में बिखरेगी मध्य प्रदेश की चमक, जानिए क्या पीछे का कारण

इन जिलों में लागू होंगे बढ़े हुए दाम
कुछ दिन पहले ही भोपाल सहकारी दुग्ध संघ के CEO आरपीएस तिवारी द्वारा दूध के दामों में वृद्धि के लिए मंजूरी दी गई थी. इस संबंध में बुधवार को आदेश भी जारी किया गया था, जिसके बाद दूध की नई कीमत तय की गई हैं. यह बढ़ी हुई कीमत भोपाल, विदिशा, बैतूल, सीहोर, हरदा, रायसेन, राजगढ़ और नर्मदापुरम में लागू होगीं.

ये भी पढ़ें: 7 चीजों की कमी से हो सकती है मौत! ये आसान डाइट बचाएगी जिंदगी

रोजाना होती है 3 लाख लीटर की खपत
भोपाल समेत विदिशा, बैतूल, सीहोर, हरदा, रायसेन, राजगढ़ और नर्मदापुरम में रोजाना 3 लाख लीटर से ज्यादा दूध की खपत होती है. इसके साथ ही बड़ी मात्रा में खुले दूध का व्यापार भी होता है. दो माह में यह दूसरी बार है, जब दूध के दाम में बढ़ोतरी हुई है, जिसकी वजह से उपभोक्ता परेशान हैं. अमूल के रेट बढ़ने के बाद लोग सांची की ओर रुख कर रहे थे, लेकिन अब सांची के भी रेट बढ़ने से उनके पास विकल्प नहीं बचा.

Trending news