Sagar Viral Video: श्मशान में महादेव की भक्ति में झूमे लोग,सागर में देखने को मिला एक अलग ही नजारा
Advertisement

Sagar Viral Video: श्मशान में महादेव की भक्ति में झूमे लोग,सागर में देखने को मिला एक अलग ही नजारा

Sagar Samshan Ghat Video: इंटरनेट पर सागर का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि श्मशान घाट में लोग नाच रहे हैं.

Sagar Samshan Ghat Video

अतुल अग्रवाल/सागर: सावन का महीना चल रहा है और यह चीज तो आप भी अच्छी तरह से जानते हैं कि सावन का महीना भगवान शिव का माना जाता है. इस महीने में आप महादेव की पूजा करते हैं और अगर आप से भोलेनाथ प्रसन्न हो जाते तो आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं. इसलिए इस पूरे महीने भगवान शिव की भक्ति में श्रद्धालु लगे रहते हैं . सागर  का एक वीडियो (sagar viral video) सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. जिसमें सागर शहर के नरयावली नाका श्मशान घाट में एक अलग ही नजारा देखने को मिला.

आमतौर पर लोगों ने श्मशान घाट में चिता को जलते देखा है और श्मशान घाट से मातम और रोने की आवाज सुनी होगी, लेकिन सागर के श्मशान घाट के अंदर डीजे बज रहे थे और लोग (People dancing in cremation ground) भोले की भक्ति में नाच रहे थे. नरयावली नाका श्मशान में स्थित भोलेनाथ की प्रतिमा के सामने हिंदू संगठनों द्वारा आरती व धार्मिक पूजा का आयोजन किया गया. देर रात तक चले इसमें बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया.

महादेव की भक्ति में तल्लीन हैं भक्त
सोशल मीडिया पर इसका जो वीडियो सामने आया है. उसमें देखा जा सकता कि श्मशान घाट में भगवान शिव की प्रतिमा के सामने बहुत सारे लोग महादेव की भक्ति में तल्लीन हैं और भगवान भोलेनाथ के सामने झूम रहे हैं. बता दें कि सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

गौरतलब है कि सावन का महीना (month of sawan) भगवान शिव का प्रिय महीना है. ऐसा माना जाता है कि इस महीने में भोलेनाथ कैलाश पर्वत को छोड़कर पृथ्वी पर घूमने आते हैं और अपने भक्तों पर आशीर्वाद बरसाते हैं. साथ ही देवशयनी एकादशी पर भगवान विष्णु के योग निद्रा में जाने के बाद केवल शिव ही 4 महीने तक संसार का  संचालन करते हैं. इसलिए लोग शिव जी को प्रसन्न करने के लिए सावन के पवित्र महीने में विशेष पूजा-अभिषेक करते हैं.

Trending news