मंदिर में चोरी करते वक्त मुंह तो छिपा लिया लेकिन चोर की उंगली ने खोल दी पोल, गिरफ्तार
Advertisement

मंदिर में चोरी करते वक्त मुंह तो छिपा लिया लेकिन चोर की उंगली ने खोल दी पोल, गिरफ्तार

रतलाम में पिछले माह जिले के ताल के महादेव मन्दिर में चोरों ने चांदी के छत्र सहित अन्य चांदी के पात्र सहित 8 किलो चांदी की चोरी की थी. इस चोरी में मन्दिर में लगे सीसीटीवी में चोरों की तस्वीर भी कैद हुई थी. 

मंदिर में चोरी करते वक्त मुंह तो छिपा लिया लेकिन चोर की उंगली ने खोल दी पोल, गिरफ्तार

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलाम: रतलाम के ताल में पुलिस मंदिरों के लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों ने 6 मंदिरों में चोरी की वारदात की घटना को कबूला है. वहीं आरोपियों से 1 मंदिर की चोरी गयी लाखो की चांदी भी बरामद की है. अभी 2 और फरार आरोपी की तलाश जारी है.

दरअसल पिछले माह जिले के ताल के महादेव मन्दिर में चोरों ने चांदी के छत्र सहित अन्य चांदी के पात्र सहित 8 किलो चांदी की चोरी की थी. इस चोरी में मन्दिर में लगे सीसीटीवी में चोरों की तस्वीर भी कैद हुई थी. हालांकि यहां शातिर चोरों ने चोरी से पहले सीसीटीवी तोड़े थे. चोर इतने शातिर थे कि उन्होंने चेहरे पर नकाब भी पहना था. जिससे पहचान छुपाई जा सके.

भोपाल में वाटर फिल्टर प्लांट में क्लोरीन गैस रिसाव, घरों से बाहर निकले लोग

एक गलती पड़ी भारी
पुलिस ने इस चोरी के आरोपियों की तलाश में 50 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की टीम लगाई. हालांकि एक गलती चोरों पर भारी पड़ गयी. चोरों में से 1 चोर की दाहिने हाथ की कटी उंगली कैमरे में कैद हो गयी थी. ऐसे में पुलिस के पास भी चोरों को पकड़ने के लिए यही एकमात्र सुराग था. पुलिस ने इस तरह के चोरी के वारदातों में लिप्त व्यक्ति की तलाश की जिसकी एक उंगली कटी हुई है. आसपास के जिलों में थानों पर जानकारी जुटाए. मुखबिर से सूचना पर पुलिस को जानकारी मिली कि मंदिर चोरियों को लेकर इस तरह एक हाथ की उंगली कटी वाला आरोपी राजस्थान के निम्बाहेड़ा में सामने आया था.

चोरी कबूल की 
पुलिस ने टीम भेजकर निम्बाहेड़ा से संधिक्त को हिरासत में लिया और सख्ती से पूछताछ में आरोपी ने रतलाम के ताल में मंदिर की चोरी को कबूल किया. आरोपी घनश्याम के दाहिने हाथ की उंगली भी कटी हुई मिली. इसके बाद आरोपी घनश्याम ने पूरी वारदात को अंजाम देने और अपने साथियो की जानकारी दी. वहीं चोरी की गई चांदी खरीदने वाले व्यापारी के बारे में भी बताया.

घर जमाई ने ससुराल में किया ससुर का मर्डर, पत्नी से इस बात को लेकर हुआ था विवाद

7 किलो चांदी पकड़ाई
पुलिस ने आरोपी घनश्याम और चोरी की चांदी खरीदने वाले व्यापारी गिरिज सोनी को गिरफ्तार कर लिया. वहीं इनके पास से कुल 7 किलो 600 ग्राम चांदी बरामद की. वहीं जिन्हीने अन्य 6 मंदिरों की चोरियां भी कबूल की है. जिसकी बरामदगी बाकी है. इसके अलावा 2 और सहयोगी आरोपी फरार है. जिनकी पुलिस तलाश कर रही है. पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड मांगेगी जिससे अन्य मंदिरों में हुई चोरियों का समान बरामद हो सके.

Trending news