रतलाम का झामन पाटली पिकनिक स्पॉट हुआ गुलजार, जान जोखिम में डालकर सेल्फी ले रहे लोग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1324799

रतलाम का झामन पाटली पिकनिक स्पॉट हुआ गुलजार, जान जोखिम में डालकर सेल्फी ले रहे लोग


Picnic Spot Ratlam: इन दिनों बारिश के पानी के चलते रतलाम का झालम पाटली पिकनिक स्पॉट गुलजार हो गया है. सैलानी यहां महिलाओं और बच्चों के साथ आकर पहाड़ियों पर घूम रहे हैं और नदी में नहाने का लुफ्त उठा रहे हैं. लेकिन यहां लोगों द्वारा बड़ी लापरवाही भी देखी जा रही है. लोग अपने जान को खतरे में डालकर पहाड़ियों के ऊपर सेल्फी लेते दिखाई दे रहे हैं.

रतलाम का झामन पाटली पिकनिक स्पॉट हुआ गुलजार, जान जोखिम में डालकर सेल्फी ले रहे लोग

चन्द्रशेखर सोलंकी/रतलामः जिले में बारिश के बाद पिकनिक स्पॉट अब गुलजार हो गए हैं. इन पिकनिक स्पॉट पर प्रकृति की बड़ी आकर्षित व अनोखी छटा है. छूट्टी वाले दिन रविवार को इन्हें देखने लोग बड़ी संख्या में इन पिकनिक स्पॉट पर आ रहे हैं. वहीं यहां पर घूमने आये लोगों में बड़ी लापरवाही भी देखने को मिली. लोग जान जोखिम में डालकर पहाड़ी नदी में सेल्फी लेते दिखे. वहीं भोजपुरा के पास पिकनिक मनाने आये युवक की डूबने से मौत हो गई.

जलस्तर बढ़ने से जनहानि का है खतरा
रतलाम जिले के झामन पाटली पिकनिक स्पॉट पर लोगों का हुजूम देखने को मिला, यहां झामन नदी में लोग नहाने और पहाड़ियों पर घूमने का लुफ्त उठा रहे हैं. वहीं यहां पर घूमने आए लोगों में बड़ी लापरवाही भी देखने को मिली. इस पहाड़ी नदी में लोग बच्चे व महिलाओं के साथ नदी में नहाते नजर आये, जबकि इस जगह पर पहले भी ऊपर पहाड़ में बारिश होने से नदी का जलस्तर अचानक बढ़ने के कारण जनहानि हो चुकी है व अन्य को लोगों को रेस्क्यु कर बचाया गया था. ऐसे में इस तरह इन पहाड़ी झामन नदी में महिलाओं बच्चों के साथ नदी के बीच नहाना जोखिम से कम नहीं है.

हरी-भरी पहाड़ियां लोगों को करती आकर्षित
इसके अलावा इस इलाके में हरी-भरी पहाड़ियां लोगों को आकर्षित करती है और यहां पहुंच कर लोग इन पहाड़ियों पर ऊंचाई से किनारों पर सेल्फी लेते नजर आए, यह लापरवाही भी जानलेवा साबित हो सकती है. हालांकि यहां पुलिस जवान की तैनाती है लेकिन वह भी पर्यापत नहीं है. एक जवान के भरोसे इस भीड़ को नियंत्रण करना मुश्किल है, ऐसे में लोगों को भी स्वयं लापरवाही से बचते हुए अपनी सुरक्षा का ध्यान रखना होगा.

डूबने से हुई एक की मौत
रविवार शाम को ही इस जगह से कुछ दूरी पर ही भोजपुरा गांव में ही पहाड़ों के बीच जल संग्रहण के बाद लोग यहां नहाने पहुंचे. अचानक 4 लोग इसमें डूब गए, मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने सभी को पानी से बाहर निकाला. लेकिन अस्पताल ले जाने पर 1 को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ेंः रमदहा वाटरफॉल पर प‍िकन‍िक मनाने गए थे 14 लोग, सात गहरे पानी में डूबे

Trending news