Ram Mandir Darshan: अयोध्या में रामलला की आरती का फ्री पास कैसे मिलेगा? जानिए प्रोसेस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2075690

Ram Mandir Darshan: अयोध्या में रामलला की आरती का फ्री पास कैसे मिलेगा? जानिए प्रोसेस

Ram Mandir Darshan Booking: 500 साल के लंबे संघर्ष के बाद आखिरकार सोमवार को अयोध्या में अपनी जगह विराजित हो गए. अगर आप भी फ्री में दर्शन करने जाना चाहते हैं, तो पहले इस खबर को पढ़ लीजिए.

Ram Mandir Darshan: अयोध्या में रामलला की आरती का फ्री पास कैसे मिलेगा? जानिए प्रोसेस

Ram Mandir Darshan Booking: 500 साल के लंबे संघर्ष के बाद आखिरकार सोमवार को अयोध्या में अपनी जगह विराजित हो गए. जिसके बाद पूरा देश राममय हो गया. पहले दिन ही रामलला के दर पर भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा. खबर लिखे जाने तो मंगलवार को 5 लाख से ज्यादा भक्तों ने दर्शन किए. यदि आप भी अयोध्या जाने का मन बना रहे हैं और रामलला की आरती में शामिल होना चाहते हैं, तो आपको आरती का पास आसानी से मिल सकता है.

बता दें कि 22 जनवरी को रामलला मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा हो गई है. अब मंदिर आम भक्तों के लिए खोल दिया गया है. आरती में शामिल होने वाले इच्छुक भक्त श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट तीर्थ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर समय स्लॉट की जानकारी ले सकते हैं. हालांकि आपको जानकारी के लिए बता दें कि भारी भीड़ की वजह से अभी पास की सुविधा 29 जनवरी तक स्थगित कर दी है.

ऑफलाइन और ऑनलाइन मिलेगा पास
रामलला की आरती में शामिल होने के लिए फ्री में पास मिलेगा. ये ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीकों से लिया जा सकता है. राम जन्मभूमि ट्रस्ट की वेबसाइट के मुताबिक कोई भी भक्त अपना वैलिड आईडी प्रूफ लगाकर रामजन्मभूमि कैंप से ऑफलाइन पास ले सकता है. इसके अलावा ऑनलाइन पास लेने के लिए रामजन्मभूमि ट्रस्ट के आधिकारिक वेबसाइट https://srjbtkshetra.org/ पर जाकर लिया जा सकता है.

ऑनलाइन पास के लिए फॉलो करें ये टिप्स 
 

- सबसे पहले रामजन्मभूमि की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
- इसके बाद मोबाइल नंबर से साइन इन करें. फिर रजिस्ट्रेशन के लिए OTP आएगा.
- लॉग इन करने के बाद आरती या दर्शन का समय स्लॉट आपसे पूछा जाएगा
- फिर पास बुक करने के लिए सबमिट पर क्लिक करें. परिसर में प्रवेश करने से पहले मंदिर काउंटर से पास मिल जाएगा.

जानकारी के लिए बता दें कि भक्तों की भारी भीड़ की वजह से वहीं अयोध्या में राम मंदिर में दर्शन का समय बढ़ा दिया गया है. अब 8 की जगह अब सुबह 7 बजे से दर्शन होंगे और रात 10 बजे तक रहेंगे.

 

Trending news