राज्यसभा चुनावः BJP के सरप्राइज पर बोले सीएम शिवराज-किसी ने कल्पना नहीं की थी
Advertisement

राज्यसभा चुनावः BJP के सरप्राइज पर बोले सीएम शिवराज-किसी ने कल्पना नहीं की थी

राज्यसभा के लिए कविता पाटीदार और सुमित्रा वाल्मीक का चयन होने पर सीएम शिवराज ने कहा कि इसकी किसी ने किसी ने कल्पना नहीं की थी, लेकिन जिन्होंने जमीन पर काम किया उन्हें मौका मिला. 

राज्यसभा चुनावः BJP के सरप्राइज पर बोले सीएम शिवराज-किसी ने कल्पना नहीं की थी

भोपाल। बीजेपी अपने सरप्राइज फैसलों के लिए जानी जाती है. राज्यसभा चुनाव में भी यही देखने को मिला है, पार्टी ने मध्य प्रदेश से दो महिला नेताओं को प्रत्याशी बनाया है. बीजेपी ने ओबीसी वर्ग से आने वाली कविता पाटीदार और अनुसूचित जाति से आने वाली सुमित्रा वाल्मीक को प्रत्याशी बनाया है. दोनों प्रत्याशियों ने नामांकन जमा कर दिया. इस पहले दोनों ने प्रदेश बीजेपी कार्यालय पहुंचकर पार्टी का आभार जताया. इस दौरान सीएम शिवराज और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पार्टी के इस फैसले की जमकर तारीफ की. 

जिन्होंने जमीन पर काम किया उन्हें मौका मिला 
राज्यसभा के लिए कविता पाटीदार और सुमित्रा वाल्मीक का चयन होने पर सीएम शिवराज ने कहा कि ''दोनों की दोनों सीट महिलाओं के लिये दी गई, इस तरह 100 फीसदी टिकट महिलाओं के हो गए. जिन्होंने जमीन पर काम किया पार्टी ने उन्हें मौका दिया, कविता ने संगठन के काम लगी रही. सुमित्रा वाल्मीक 3 बार की पार्षद है. किसी ने कल्पना नहीं की थी, लेकिन पार्टी ने ऐसा कर दिखाया. सबसे निचले तपके की सुमित्रा वाल्मीक को राज्यसभा भेज रहे है. सही मायने में यह वाल्मीक समाज का सम्मान है. सही मायनों में यह दलितों का सम्मान है. इस दौरान राज्यसभा प्रत्याशी सुमित्रा वाल्मीक भावुक नजर आई.'' 

यह भाजपा में ही संभव हैः वीडी शर्मा 
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि ''दोनों पार्टी की जमीनी कार्यकर्ता हैं, 365 दिन पार्टी के लिए काम करती हैं, ऐसे निर्णय कही होते है तो भाजपा में होते है. एक ओबीसी चेहरा और दूसरे दलित चेहरों को राज्यसभा भेजा जा रहा है. मेने सुमित्रा वाल्मीक को फोन किया तो बो बोली क्या करना है. मेने कहा कल फॉर्म भरना है. भाजपा महिला हितेषी है. अच्छे कार्यकर्ता को मौका मिलेगा.

कौन हैं बीजेपी की दोनों उम्मीदवार
बीजेपी की राज्यसभा प्रत्याशी कविता पाटीदार इंदौर से आती है, वह फिलहाल बीजेपी में प्रदेश महामंत्री है, कविता पाटीदार अन्य पिछड़ा वर्ग से आती हैं. इनके पिता भेरूलाल पाटीदार मध्य प्रदेश की 10वीं विधानसभा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. इसके अलावा दूसरी उम्मीदवार  सुमित्रा वाल्मीकि का ताल्लुक जबलपुर से है. वह वर्तमान में भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष हैं. सुमित्रा वाल्मीकि जबलपुर नगर निगम की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं और 3 बार की पार्षद हैं. दोनों महिला नेत्री लंबे समय से पार्टी के लिए काम कर रही है. ऐसे में अब पार्टी ने उन्हें बड़ा मौका दिया है. 

ये भी पढ़ेंः नरोत्तम मिश्रा की सज्जन सिंह वर्मा को सलाह, कमलनाथ से करनी चाहिए इसकी शिकायत

WATCH LIVE TV

Trending news