बेटे ने किया अंतरजातीय विवाह तो गांव के दबंगों ने किया परिवार का हुक्का पानी बंद, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1478702

बेटे ने किया अंतरजातीय विवाह तो गांव के दबंगों ने किया परिवार का हुक्का पानी बंद, जानिए पूरा मामला

राजनांदगांव जिले में अंतरजातीय विवाह करने पर एक गांव के दंबंगों ने प्रेम विवाह का बहिष्कार करते हुए, परिवार का हुक्का पानी बंद कर दिया है. 

बेटे ने किया अंतरजातीय विवाह तो गांव के दबंगों ने किया परिवार का हुक्का पानी बंद, जानिए पूरा मामला

किशोर शिल्लेदार/राजनांदगांव: जिले के छुरिया क्षेत्र के ग्राम बखरुटोला से अंतरजातीय विवाह का मामला सामने आया है, जहां एक लड़के ने गांव की ही दूसरे जाति की लड़की से भाग कर शादी कर लिया. लड़के के प्रेम विवाह से नाराज कुछ दबंगों ने लड़के के पूरे परिवार का बहिष्कार कर दिया है और लड़के के परिवार का हुक्कापानी बंद कर दिया है. 

बता दें कि राजनांदगांव प्रेस क्लब में एक पत्रकार वार्ता लेकर छुरिया क्षेत्र के बखरुटोला निवासी परागा बाई दामले एवं उनके परिवार के सदस्य ने प्रेम विवाह के चलते गांव वालों के द्वारा हुक्का पानी बंद किये जाने से न्याय की गुहार लगाई है. गांव के दबंगों द्वारा हुक्का पानी बंद करा दिए जाने से इस परिवार का जीना मुश्किल हो गया है.

पीड़ित परिवार ने प्रेस से लगाई न्याय की गुहार 
परिवार की सदस्य परागा बाई दामले ने बताया कि उसके बेटे सरोज गांव की दूसरी जाति की लड़की राधिका साहू से प्रेम विवाह कर लिया है. जिसके बाद गांव के साहू परिवार के लोगों ने विवाह के विरोध पर गांव मे बैठक आयोजित कर उनके परिवार के सदस्यों का हुक्का पानी बंद कर सामाजिक बहिष्कार एवं 40 हजार रुपए आर्थिक दंड लेने का फरमान जारी कर दिया. वहीं पुत्र को कोटवार की नौकरी से बर्खास्त कर अन्य व्यक्ति को कोटवार का पद दे दिया है. इससे परिवार के सदस्य दो सालों से आर्थिक शारीरिक एवं मानसिक रुप से प्रडाताड़ित होने का दंश झेल रहे हैं. पीड़ित परिवार ने प्रेस से न्याय की गुहार लगाई है.

पुलिस पर भी लगाया आरोप
पीड़ित परिवार की  परागा बाई ने  प्रेस से बताया कि इस मामले की शिकायत जोब पुलिस थाना मे दर्ज कराई है. लेकिन पुलिस पर राजनीतिक संरक्षण वालों के दबाव के चलते कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है. परागाबाई के साथ परिवार के सदस्य उपस्थित थे.

Trending news