MP News:जेल में बंद राम रहीम की जमीन कब्जाने की तैयारी, 22 बीघा जमीन का कौड़ियों के भाव किया फर्जी सौदा
Advertisement

MP News:जेल में बंद राम रहीम की जमीन कब्जाने की तैयारी, 22 बीघा जमीन का कौड़ियों के भाव किया फर्जी सौदा

Rajgarh News: जेल में बंद राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा की जमीन हड़पने के लिए एक शख्स ने फर्जी आधार कार्ड बनवा लिया और सौदा करने के लिए कोर्ट परिसर पहुंचा. जहां वह पकड़ा गया.

Rajgarh News

अनिल नगर/राजगढ़: मध्य प्रदेश के राजगढ़ से एक बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया है.फर्जी आधार कार्ड बनवाकर एक व्यक्ति ने डेरा सच्चा सौदा की 22 बीघा जमीन का सौदा कर लिया.जिसके बाद पूरे मामले में राजगढ़ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. गौरतलब है कि गुरमीत राम रहीम जेल में है, लेकिन उसके डेरा सच्चा सौदा की जमीन पूरे देश में नजर आ रही है. राजगढ़ ब्यावरा के बीच में राजगढ़ बेबी डेरा सच्चा सौदा की 22 बीघा जमीन है. हालांकि डेरा सच्चा सौदा ट्रस्ट द्वारा इस जमीन पर ज्यादा ध्यान न देने के कारण एक व्यक्ति ने फर्जी आधार कार्ड बनाकर डेरा सच्चा सौदा की जमीन बेचने की कोशिश की.

आरोपी ने फर्जी आधार कार्ड बनवाया 
डेरा सच्चा सौदा की 22 बीघा जमीन.जिसकी रजिस्ट्री ट्रस्ट के ओमप्रकाश बरेटा के नाम पर थी और इसकी जानकारी आरोपी राजेंद्र सिंह को थी. राजेंद्र ने ओमप्रकाश बरेटा के नाम का फर्जी आधार कार्ड बनवाया और उस पर अपना फोटो लगा कर इसका सौदा ₹9 लाख बीघा में कर दिया.

डेरा सच्चा सौदा के सदस्यों ने ऐसे पकड़ा
आरोपी राजेंद्र सिंह ने फर्जी भूधारक बनकर डेरा सच्चा सौदा की जमीन का सौदा कर दिया. जिसके बाद जमीन के अनुबंध की पहली किस्त ₹10 लाख लेने आरोपी राजेंद्र फर्जी आधार कार्ड लेकर राजगढ़ कोर्ट पर पहुंचा था. जिसे कोटा राजस्थान से आए डेरा सच्चा सौदा के सदस्यों ने न्यायालय परिसर में अनुबंध करवाते समय पकड़ लिया और राजगढ़ कोतवाली ले गए.जहां थाना प्रभारी को पूरा घटनाक्रम बताया.

 

मामला दर्ज कर लिया
वहीं मामले में पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों की शिकायत पर आरोपी राजेंद्र को हिरासत में लिया और मामला दर्ज कर लिया. पूरे मामले में राजगढ़ पुलिस ने 2 लोगों पर मामला दर्ज किया है.

Trending news