बारिश बनी आफत! राजगढ़ में दो मंजिला मकान गिरा, एक महिला की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1270113

बारिश बनी आफत! राजगढ़ में दो मंजिला मकान गिरा, एक महिला की मौत

मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश अब आफत बनती जा रही है. राजगढ़ के खिलचीपुर में आज सुबह तेज बारिश के कारण एक मकान गिर गया है. मकान के मलबे में दबने से एक महिला की मौत हो गई है. 

जेसीबी से हटाया जा रहा मलवा

अनिल नागर/राजगढ़ः जिले के खिलचीपुर में एक बड़ा हादसा हो गया है. जहां लगातार हो रही भारी बारिश के चलते एक दो मंजिला मकान गिर गया है. मकान के मलबे में दब कर एक महिला की मौत हो गई है. मकान गिरने की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर मौजूद है. प्रशासन द्वारा जेसीबी से मलबे को हटाया जा रहा है. वहीं एक महिला की दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

बता दें कि राजगढ़ के खिलचीपुर के सूरजपोल में मूसलाधार बारिश के चलते आज सुबह 4 बजे के करीब एक दो मंजिला मकान गिर गया है. फिलहाल घटना के बाद खिलचीपुर पुलिस सहित नगर पालिका का अमला मलबे को हटाने का काम कर रही है.

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा
मकान के मलबे को जेसीबी से हटाकर उसमें दबे हुए महिला को निकाला गया है. महिला की दबने से मौत हो गई थी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.
 
गुना में बच्चों की जोखिम में जान
गुना में स्कूली बच्चे जोखिम में जान डालकर नदी पार करने को मजबूर हैं. बता दें कि बच्चे रस्सी के सहारे नदी पार कर रहें हैं, यदि हाथ से रस्सी छुट जाए तो जान भी जा सकती है. गुना जिले के मधुसूदनगढ तहसील के गोचा अम्लया बजरंगपुरा गांव के बच्चों को रस्सी के सहारे नदी पार करके एक किलोमीटर दूर स्थित सरकार स्कूल में पढ़ने जाना पड़ता है.

खरगोन में जलाशय हुआ लबालब
लगातार हो रही बारिश से खरगोन जिले की सतपुड़ा की पहाड़ियों में बना जलाशय लबालब हो गया है. इस साल यह जलाशय बारिश काल से पहले ही भर गया है. बारिश के पानी के चलते  खरगोन के पहाड़ी अंचल में बना जलाशय देजला-देवाड़ा ओवरफ्लो हो गया है. ओवरफ्लो होकर स्पिल बहने लगी तो 50 से अधिक गावों के किसानों और खरगोनवासियों को राहत मिली है. इस पानी से किसानों की 9 हजार हेक्टेयर भुमि की सिंचाई होती है. बांध लबालब होने से इसे देखने सैलानी पहुंच रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः Monsoon Update 2022: एमपी-छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग की चेतावनी, इन जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

 

LIVE TV

Trending news