भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग,पैसेंजर की अचानक तबीयत हुई खराब
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1282222

भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग,पैसेंजर की अचानक तबीयत हुई खराब

Emergency Landing in Bhopal: मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर हवाई जहाज को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. हवाई यात्रा करते समय यात्री की अचानक तबीयत खराब हो गई थी. 

प्रतीकात्‍मक फोटो.

प्रमोद शर्मा/भोपाल: मुंबई से लखनऊ हवाई सफर करते समय विमान में यात्री को सांस लेने में तकलीफ होने लगी. इस वजह से फ्लाइट की अचानक भोपाल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. 

फ्लाइट को राजा भोज एयरपोर्ट पर उतारा गया.

इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट को राजा भोज एयरपोर्ट पर उतारा गया. राजा भोज एयरपोर्ट पर फ्लाइट से उतारकर यात्री को इलाज के लिए हॉस्पिटल पहुंचाया गया. इंडिगो एयर की फ्लाइट से यात्री मुंबई से लखनऊ जा रहा था, तभी ये वाकया हो गया. 

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं 

ऐसा ही एक वाकया मई 2022 में अमेरिका के फ्लोरिडा से आया था.  पाम बीच इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सेसना कारवां नाम के प्लेन की सेफ लैंडिंग चर्चा का विषय बनी हुई थी. एक यात्री ने ट्रैफिक कंट्रोलर्स की मदद से प्लेन की सेफ लैंडिंग कराई थी.

पायलट ने खोया था होश
इस पैसेंजर ने ट्रैफिक कंट्रोल को इस बात की जानकारी दी कि सेसना कारवां का पायलट होश में नहीं है. पायलट की मेडिकल इमरजेंसी के कारण खराब हालत थी और प्लेन भी उस समय डेस्टिनेशन से 112 किलोमीटर की दूरी पर था. ट्रैफिक कंट्रोल की तरफ से पोजीशन पूछे जाने पर पैसेंजर ने कहा कि उसे इसका कोई अंदाजा नहीं है. पैसेंजर ने कहा था कि उसे सामने फ्लोरिडा कोस्ट दिखाई दे रहा है. ट्रैफिक कंट्रोल के डिस्पैचर ने पैसेंजर को प्लेन के विंग लेवल को मेंटेन करने और कोस्ट के साथ चलने को कहा. साथ ही ट्रैफिक कंट्रोल के कर्मचारी प्लेन को लोकेट करने की कोशिश में जुट गए थे. कंट्रोलर्स ने प्लेन को नीचे लाने में पैसेंजर की मदद की और जल्द ही प्लेन को ट्रेस कर लिया. कंट्रोलर्स की गाइडलाइंस से पैसेंजर प्लेन की सेफ लैंडिग में सफल रहा था. 

मध्य प्रदेश में इन स्थानों से बंद होंगी शराब दुकानें! मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

Trending news