रायपुर में साधु संतों की धर्मसभा का समापन, स्वामी अवधेशानंद बोले- हिंदू कट्टर हुआ तो...
Advertisement

रायपुर में साधु संतों की धर्मसभा का समापन, स्वामी अवधेशानंद बोले- हिंदू कट्टर हुआ तो...

रायपुर के रावण भाठा मैदान में आज एक बड़ी धर्मसभा (Raipur dharm sabha) आयोजन का समापन हुआ. इस सभा में देश के अन्य राज्यों के 500 से अधिक साधु संत जुटे. वहीं कुछ परिवारों की हिंदू धर्म में वापसी भी कार्रवाई गई.

रायपुर में साधु संतों की धर्मसभा का समापन, स्वामी अवधेशानंद बोले- हिंदू कट्टर हुआ तो...

रजनी ठाकुर/रायपुर: रायपुर के रावण भाठा मैदान में आज एक बड़ी धर्मसभा (Raipur dharm sabha) आयोजन का समापन हुआ. इस सभा में देश के अन्य राज्यों के 500 से अधिक साधु संत जुटे. वहीं कुछ परिवारों की हिंदू धर्म में वापसी भी कार्रवाई गई. 18 फरवरी से शुरू हुए विश्व हिंदू परिषद के इस कार्यक्रम का आज समापन हो गया. ये आयोजन धर्म संकल्प सभा का हिंदू राष्ट्र निर्माण के लक्ष्य के साथ किया गया था. इस दौरान अलग अलग संतों ने अपना उद्बोधन दिया.

हिंदू कट्टर हुआ तो धरती पर शांति
धर्मसभा की अध्यक्षता कर रहे  स्वामी अवधेशानंद गिरी महराज ने कहा कि हम आर्य हैं, सनातनी हैं, हिंसा से दूर हैं. हम हिंदू थे, हिंदू हैं और रहेंगे. वन और वनवासी कभी हिंदुओं से अलग नहीं रहे. हर दिन मंदिर जाइए, हिंदू अगर कट्टर हो गया तो धरती पर शांति और समाधान के द्वार खुल जाएंगे. हिंदू, शिव की तरह धर्म रक्षा के लिए अपने अंग को काट देगा, यहां रामराज्य आएगा.

धर्मसभा पर सियासत

गैर-भाजपा शासित में धर्मांतरण
अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि देश की साज़िशों के कुछ चरण छत्तीसगढ़ में भी हैं. नक्सलवाद से प्रभावित सर्वाधिक ज़िले छत्तीसगढ़ में हैं. सबसे ज्यादा धर्मांतरण गैर भाजपा शासित राज्यों में ही क्यों हो रहा है? संविधान में आस्था है, संसोधनो में हमारी कोई आस्था नहीं है.

रोहिंग्या मुसलमानों को बसाया जा रहा
निर्मोही अखाड़ा के संत राजीव लोचन महाराज ने कहा कि छग में रोहंगिया मुसलमानों को बसाया जा रहा है. सभी अपनी आत्मरक्षा के लिए शस्त्र रखें. हिन्दू राष्ट्र बनाने का सपना रायपुर से जाएगा. अब हर जिले में साधु जाएंगे,पहली सभा की शुरुआत कवर्धा से होगी.

भारत हिंदू राष्ट्र
वहीं अपने बयानों से विवादों में रहने वाली साध्वी प्राची ने कहा कि धर्म के आधार पर भारत देश का विभाजन हुआ था. पाकिस्तान उनको मिला था, ये हिंदू राष्ट्र था, है और रहेगा. देश के अंदर कुछ गद्दार बैठे हैं. वंशद्रोही कुलद्रोही लोग बैठे हैं. यूपी में अब बाबा बैठे हैं, कोई चिंता नहीं है. रामराज्य आ गया है. हिन्दूराष्ट्र बन रहा है. दलित और आदिवासियों को गले लगाना जरूरी है. वहीं ज़ी मीडिया को दिए बयान में साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 2 मुट्ठी चावल के बदले धर्मांतरण किया जा रहा है. जिस तरह राममंदिर बना, धारा 370 हटी, उसी तरह भारत हिंदू राष्ट्र भी बन जाएगा. 

Trending news