इंदौर को रेल मंत्री की सौगात! वंदेभारत ट्रेन का हुआ विस्तार, अब इस बड़े शहर से होगी कनेक्ट; देखें टाइम टेबल
Advertisement

इंदौर को रेल मंत्री की सौगात! वंदेभारत ट्रेन का हुआ विस्तार, अब इस बड़े शहर से होगी कनेक्ट; देखें टाइम टेबल

Indore Bhopal Vande Bharat: चुनावों से ठीक पहले भाजपा प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय के अनुरोध पर रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव ने इंदौर भोपाल वंदेभारत एक्सप्रेस का विस्तार नागपुर तक कर दिया है. देखिए नया टाइम टेबल क्या है.

इंदौर को रेल मंत्री की सौगात! वंदेभारत ट्रेन का हुआ विस्तार, अब इस बड़े शहर से होगी कनेक्ट; देखें टाइम टेबल

Railway News: मध्य प्रदेश में चुनाव से ठीक पहले भारत सरकार ने इंदौर को एक बड़ी सौगात दी है. इंदौर-1 से भाजपा उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय के अनुरोध पर रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने इंदौर से भोपाल के बीच चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस का विस्तार कर दिया है. अब ये ट्रेन भोपाल के आगे भी जाते हुए आर्थिक राजधानी को नागपुर से कनेक्ट करेगी. इसका संचालन सोमवार 9 अक्टूबर से ही होगा. रेलवे द्वारा इसका टाइम टेबल जारी कर दिया गया है.

ये होगा नया टाइम टेबल
आज से ही ट्रेन का विस्तार कर दिया गया है. गाड़ी इंदौर से हर सुबह 6.10 बजे रवाना होकर दोपहर 2.30 बजे नागपुर पहुंचाएगी. हालांकि, सोमवार को यानी पहले दिन ये 6.30 बजे रवाना होगी. इसी तरह वापसी में गाड़ी 3.30 बजे रवाना होकर इटारसी, भोपाल, उज्जैन होते हुए रात में इंदौर पहुंचेगी. खास बात ये की गाड़ी का सभी स्टेशनों में 5 मिनट का इस्टॉपेज दिया गया है.

चुन्ना यानी पेट के कीड़ों का रामबाण इलाज

इंदौर से नागपुर के लिए
6.10 बजे इंदौर से रवाना
सुबह 7 बजे उज्जैन
सुबह 9.15 बजे भोपाल
सुबह 10.45 बजे इटारसी
दोपहर 2.30 बजे नागपुर

नागपुर से इंदौर के लिए
3.20 बजे नागपुर से रवाना
शाम 7 बजे इटारसी
रात 8.40 बजे भोपाल
रात 10.50 बजे उज्जैन
रात 11.45 बजे इंदौर

30 दिन में कमाल! रोजाना रात में ऐसे इस्तेमाल करें बादाम तेल

कैलाश विजयवर्गीय ने किया था अनुरोध
बता दें वंदेभारत ट्रेन के विस्तार के संबंध में भाजपा नेता और इंदौर से बीजेपी प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय ने अनुरोध किया था. उन्होंने अब सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर पोस्ट करते हुए इस संबंध में रेल मंत्री का आभार व्यक्त किया और इंदौरियों को बधाई भी दी.

जून से शुरू हुई थी ट्रेन
इंदौर और भोपाल के बीच इस वंदे भारत एक्सप्रेस को 27 जून से चलाया जा रहा है. इंदौर भोपाल के बीच इसका केवल 1 हाल्ट उज्जैन में था. इसी दिन से भोपाल-जबलपुर वंदेभारत भी चलाई जा रही है. दोनों गाड़ियों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी. हालांकि, दोनों ट्रेनों में सीटों से कम यात्री ही सफर कर रहे हैं. अब एक ट्रेन का विस्तार नागपुर तक होने से यात्रियों की संख्या बढ़ने की संभावना है.

आपका महंगा बादाम असली है या नकली? ऐसे करें पता

Trending news