राहुल गांधी ने MP में भारत जोड़ो यात्रा करने के पीछे की वजह बताई, कहा-हमने तय किया था...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1455240

राहुल गांधी ने MP में भारत जोड़ो यात्रा करने के पीछे की वजह बताई, कहा-हमने तय किया था...

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी  (Rahul Gandhi) ने मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) निकालने की वजह बताई, राहुल ने बताया कि उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा निकालना क्यों तय किया था. बता दें कि राहुल की यात्रा फिलहाल मध्य प्रदेश में हैं और आज यात्रा का दूसरा दिन हैं. 

राहुल गांधी ने MP में भारत जोड़ो यात्रा करने के पीछे की वजह बताई, कहा-हमने तय किया था...

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) अब मध्य प्रदेश में हैं. आज राहुल की यात्रा का मध्य प्रदेश में दूसरा दिन है, खास बात यह है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का लंबा समय एमपी में गुजरना है. राहुल 12 दिन तक मध्य प्रदेश में यात्रा करेंगे. लेकिन राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के लिए मध्य प्रदेश को भी क्यों चुना इसके पीछे की वजह उन्होंने कल की सभा में बताई है. 

आज खंडवा जिले में यात्रा 
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज खंडवा जिले में हैं, राहुल के साथ उनकी बहन और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी यात्रा में शामिल हैं, यात्रा के दूसरे दिन राहुल कुल 23 किलोमीटर पैदल चलेंगे. इस दौरान उनके साथ प्रदेश कांग्रेस के सभी बड़े नेता भी साथ चल रहे हैं. 

बीजेपी ने खरीद फरोख्त करके सरकार बना ली 
राहुल गांधी ने बुरहानपुर में आयोजित सभा में भारत जोड़ो यात्रा करने के पीछे की वजह बताई ''उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार थी लेकिन 20-25 भ्रष्ट विधायकों को खरीद कर बीजेपी ने सरकार बना ली, हमने यह यात्रा इसीलिए शुरु की क्योंकि सभी लोकतांत्रिक रास्ते बंद थे, प्रेस, लोकसभा, चुनाव सभी को बीजेपी और आरएसएस ने पकड़ रखा है, इसलिए हमने तय किया हम जनता के बीच जाएंगे.''

बीजेपी पर जमकर साधा निशाना 
राहुल गांधी ने कहा कि ''मध्य प्रदेश की जनता ने हमें मौका दिया था, लेकिन बीजेपी ने सरकार गिरा दी, बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक विधायकों को भ्रष्ट कहा. उन्होंने कहा मध्यप्रदेश में जनता ने हमें एक मौका दिया था, लेकिन भाजपा सरकार ने कई भ्रष्ट विधायकों को खरीद फरोख्त कर सरकार बना दी.'' बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस मध्य प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी बनी थी, कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस ने सरकार बनाई थी, लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया बाद में बीजेपी में शामिल हो गए उनके साथ कई विधायक भी इस्तीफा देकर बीजेपी में चले गए, जिससे एमपी में कांग्रेस की सरकर गिर गई थी. 

राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा का एक मात्र मकसद लोगों से जुड़ना और उनकी समस्याओं का जानना है, राहुल ने कहा कि हमने तय किया था हम सीधे जनता के बीच जाएंगे. हम किसानों, मजदूरों सहित हर वर्ग के लोगों की बात सुन रहे हैं. बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 12 दिन तक मध्य प्रदेश में चलेगी. 2023 में होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिहाज से यह यात्रा बेहद अहम मानी जा रही है. ऐसे में कांग्रेस के नेता भी यात्रा में पूरा जोर लगाते नजर आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः Bharat Jodo Yatra: आज 23 किलोमीटर चलेंगे राहुल गांधी, प्रियंका गांधी-सचिन पायलट भी कर रहें कदमताल

Trending news